Advertisment

पटना में भी 5G सेवा की हुई शुरुआत, इस जगहों पर आपको मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

पटना के लोगों के लिए भी अब अच्छी खबर है. यहां के लोग अब इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. राजधानी में भी 5G सेवा शुरू हो गई है. पटना के इन पॉश इलाकों में आप इसका आनंद उठा सकते हैं.भारत की दूरसंचार सेवा प्रदाता 'भारती एयरटेल' ने इसकी शुरुआत पटना में कर दी

author-image
Rashmi Rani
New Update
5g

5G सेवा की हुई शुरुआत( Photo Credit : फाइल फोटो )

देश में 5G सेवा 1 अक्टूबर 2022 को पहली बार लॉन्च की गई थी. लोग हाई स्पीड इंटरनेट का लाभ उठा रहें हैं. पटना के लोगों के लिए भी अब अच्छी खबर है. यहां के लोग अब इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. राजधानी में भी 5G सेवा शुरू हो गई है. पटना के इन पॉश इलाकों में आप इसका आनंद उठा सकते हैं. रेलवे स्टेशन, डाक बंगला, पटना साहिब गुरुद्वारा, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल, पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया समेत कई जगहों पर आपको ये सेवा अब मिलेगी. भारत की दूरसंचार सेवा प्रदाता 'भारती एयरटेल' ने  इसकी शुरुआत पटना में कर दी है. 

Advertisment

अब रोल आउट पूरा होने तक 5जी सक्षम डिवाइस इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं. आपको बता दें कि, मौजूदा एयरटेल 4जी सिम, 5जी इनबिल्ट है तो आपको सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी और सभी मौजूदा प्लान 5जी पर काम भी करेंगे, यानि आपको अब कुछ भी बदलाव नहीं करना होगा आप आसानी से इसका आनंद उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़े : बेटी होने की बच्ची को मिली सजा, जन्म के बाद मां ने नवजात को नाली में फेंका

साथ ही 5जी प्लस सेवा सभी 5जी स्मार्ट फोन में काम करेगा, जिससे लोग हाई स्पीड इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं. लॉन्च के मौके पर बिहार, झारखंड और ओडिशा के भारती एयरटेल सीइओ अनुपम अरोड़ा ने कहा कि एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4 जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक गति के साथ अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं. वहीं, पटना एयरपोर्ट पर भी अब यह सेवा शुरू हो चुकी है. 

Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

high speed internet Airtel CEO Anupam Arora Patna airport 5G service Bharti Airtel Patna Railway Station Bihar News
Advertisment
Advertisment