Advertisment

खगड़िया में स्‍कूल की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत

खगड़िया हादस में अब तक दीवार गिरने की चपेट में कई मजदूर आये. वहीं, अब तक 6 मजदूर के शव बरामद किए गए हैं. मलबे में और मजदूर के दबे होने की अंदेशा है. फिलहाल, राहत और बचाव का कार्य जारी. बताया जा रहा है कि नाला निर्माण के दौरान दीवार गिरने से हुआ हादसा.

Advertisment
author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
wall collapse

खगड़िया में स्‍कूल की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

बिहार के खगड़िया में स्‍कूल की दीवार गिरने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है. इस दुर्घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तीन अन्‍य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. घटना खगड़िया के महेशखुंट थाना के चंडी टोला गांव में हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार, स्‍कूल की दीवार गिरने की वजह से महिला समेत तीन बच्चे की मौत हुई है. इसके अलावा एक बच्चा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. जबकि हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. इस समय मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास चल रहा है. हालांकि हादसे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है.

Advertisment

इस घटना के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. महेशखूंट के थाना प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि चंडीटोला गांव स्थित मध्य विद्यालय के पास पंचायत समिति की ओर से एक नाले का निर्माण कराया जा रहा था. नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी, तभी स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए.

उन्होंने बताया कि घटना के समय यहां 11 मजदूर काम कर रहे थे. जैसे ही दीवार गिरी पांच मजदूर भाग गए, जबकि छह दीवार के नीचे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि सभी शवों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है. घटनास्थल पर पहुंचे गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चंद्र मंडल ने आईएएनएस को बताया कि इस घटना में छह मजदूरों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अब मलबे में किसी के भी दबे होने की आशंका नहीं है.

इधर, मुख्यमंत्री ने चंडीटोला गांव में स्कूल की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया, जिसके बाद सभी मृतकों के परिजनों को उक्त राशि दे दी गई है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

खगड़िया में स्‍कूल Khagaria News Khagaria खगड़िया wall collapse school wall collapses in Khagaria
Advertisment
Advertisment