Advertisment

BPSC Result Declared: बीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट जारी, लड़कियों में सुनिधि ने किया Top

अब लिखित परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 27 अगस्त से शुरू होगा.

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
BPSC Result Declared: बीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट जारी, लड़कियों में सुनिधि ने किया Top

बिहार पुलिस सर्विस कमीशन( Photo Credit : फाइल फोटो)

BPSC Results: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (Bihar Public Service Commission) ने 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में कुल 807 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है। बता दें कि अब लिखित परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 27 अगस्त से शुरू होगा। आयोग के मुताबिक इसकी पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

Advertisment

ये बने टॉपर

इस बार की BPSC परीक्षा में श्रीयांस तिवारी ओवर ऑल टॉपर बनकर आए हैं, जबकि अनुराग सेकंड टॉपर और मिराज जमील थर्ड टॉपर घोषित किए गए हैं। वहीं सुनिधि ने चौथा स्थान हासिल किया हैं। बता दें कि सुनिधि गर्ल्स में टॉप पर हैं.

गौरतलब है कि 63वीं बीपीएससी में कुल 355 सीटें हैं. बिहार प्रशासनिक सेवा की 31 सीट, बिहार वित्त सेवा की 123, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी की 123, बिहार पुलिस सेवा की 6 सीट, बिहार श्रम सेवा की 11, राजस्व अधिकारी की 19, नियोजन पदाधिकारी की तीन, बिहार कारा सेवा की नौ सीट, बिहार निबंधन सेवा की 16 और उत्पाद निरीक्षक की 13 सीटें हैं.

इतने ही पदों पर सामान्य कोटे से 168, एससी कोटे से 58, एसटी कोटे से दो, अतिपिछड़ा वर्ग से 84, पिछड़ा वर्ग से 26 और बीसीएल से 17 अभ्यर्थियों का भर्ती लिया जाएगा. आयोग ने 12 से 17 जनवरी के बीच लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी, इसमें 17 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे।

HIGHLIGHTS

  • बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन का रिजल्ट जारी. 
  • इस परीक्षा में कुल 807 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है.
  • इस बार की BPSC परीक्षा में श्रीयांस तिवारी ओवर ऑल टॉपर बनकर आए हैं.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Bihar Bihar education news BPSC Bihar News
Advertisment
Advertisment