Advertisment

64 वर्षीय बड़े कारोबारी पर रेप का आरोप, पीड़िता को कब मिलेगा इंसाफ?

JSW ग्रुप के चैयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल पर रेप का आरोप लगा है. जिसे लेकर मुंबई की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए लोग इन दिनों एक्स पर हैशटैग सज्जन जिंदल ट्रेंड कर रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sajjan jindal

सज्जन जिंदल( Photo Credit : फाइल फोटो)

JSW ग्रुप के चैयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल पर रेप का आरोप लगा है. जिसे लेकर मुंबई की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए लोग इन दिनों एक्स पर हैशटैग सज्जन जिंदल ट्रेंड कर रहा है. सज्जन जिंदल के खिलाफ कथित रेप मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. 64 वर्षीय सज्जन जिंदल पर महिला डॉक्टर के साथ रेप के मामले में 13 दिसंबर को बांद्रा कुर्ला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार पहली बार महिला फरवरी, 2023 में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन गई थी और जिंदल पर रेप का आरोप लगाया था. महिला को अब तक इंसाफ नहीं मिल पाया है. 

Advertisment

एक्स पर लोग कर रहे पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग

Advertisment

वहीं, महिलाओं के इंसाफ के लिए हमेशा बात करने वाली अलका लांबा ने अब तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है. अलका लांबा ने कांग्रेस महिला अध्यक्ष पद की कमान संभाली है, लेकिन भाई के दोस्ते होने की वजह से वह सज्जन जिंदल पर किसी प्रकार को कोई भी बयान देने से बच रही है. जिसे लेकर एक्स पर सरगर्मियां तेज हो गई है. महिला को इंसाफ दिलाने के लिए लोग एक्स पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. 

क्या है पूरा मामला?

पीड़िता के मुताबिक सज्जन जिंदल और उनकी पहली मुलाकात 8 अक्टूबर, 2021 को आईपीएल मैच के दौरान दुबई में हुई थी. दोनों स्टेडियम के वीआईपी बॉक्स में थे, जहां दोनों के बीच बातें हुई और फिर कॉन्टैक्ट डिटेल्स शेयर किया. जिसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हुई. वहीं, महिला ने बताया कि 2021 में दोबारा दोनों की मुलाकात जयपुर में हुई और इस दौरान जिंदल ने उनके साथ सहज होने की कोशिश की. इतना ही नहीं महिला को होटल में मिलने को बुलाया. जिसके बाद दोनों 24 दिसंबर, 2021 को मुंबई के बांद्रा पश्चिम में एक पांच सितारा होटल में दोनों मिले. जहां जिंदल ने पहले अपनी वैवाहिक जीवन में चल रहे समस्याओं के बारे में बताया और फिर महिला के करीब चले गए और उसे किस करने की कोशिश की, लेकिन महिला ने उन्होंने करीब आने से मना कर दिया. 

Advertisment

अप्राक्तिक सेक्स के लिए किया मजबूर

इसके बाद भी जिंदल क्रेडिट कार्ड, बंगला, कार और अन्य चीजें गिफ्ट में देने की पेशकश करते रहे, लेकिन महिला ने इसके लिए मना कर दिया. महिला डॉक्टर ने यह भी आरोप लगाया है कि वो उनसे उनकी पर्सनल फोटोज की मांग किया करते थे, लेकिन जब महिला ने अपने रिश्ते को कानूनी रिश्ता बनाने की मांग की तो जिंदल ने इसके लिए मना कर दिया. वहीं, जिंदल ने यह प्रस्ताव दिया कि दोनों विदेश में पति-पत्नी की तरह रह सकते हैं, जिसके लिए महिला ने इंकार कर दिया. महिला का आरोप है कि जिंदल ने बीकेसी स्थित ऑफिस में मीटिंग के बाद जिंदल ने उन्हें अप्राक्तिक सेक्स के लिए मजबूर किया. जिसके बाद पीड़िता ने जिंदल के खिलाफ धारा 376, 354 और 506 के तहत FIR दर्ज कराया. अब देखना होगा कि आखिर पीड़िता को इंसाफ के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा?

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • JSW ग्रुप के चैयरमैन सज्जन जिंदल पर रेप केस
  • पीड़िता को अब तक नहीं मिला इंसाफ
  • एक्स पर लोग कर रहे इंसाफ की मांग

Source : News State Bihar Jharkhand

JSW Chairman Sajjan Jindal latest-news Sajjan Jindal hindi news update rape case in india Sajjan Jindal rape case
Advertisment
Advertisment