Advertisment

6500 लीटर शराब बरामद, शराबबंदी कानून वाले बिहार का हाल

पटना स्थित मद्य निषेध इकाई द्वारा मोतिहारी जिले की पुलिस को एक इनपुट साझा की थी. इनपुट था कि हरियाणा से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंची है और शराब की डिलीवरी मुजफ्फरपुर में होनी है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
motihari

पुलिस की गिरफ्त में तस्कर( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन कानून धरातल पर लागू होता नहीं दिख रहा है. आए दिन पुलिस तमाम जिलों में अवैध शराब की खेप पकड़ती रहती है लेकिन शराब माफियाओं के दिलों में प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. तस्कर आए दिन नए नए तरीके से शराब की तस्करी करके बिहार में लाते रहते हैं. कभी पुलिस उन्हें पकड़ लेती है तो कभी पुलिस को तस्कर चकमा देते रहते हैं. ताजा मामले में हरियाणा से एक बड़ी खेप लेकर तस्कर मोतिहारी पहुंचे थे. शराब की खेप मुजफ्फरपुर जा रही थी लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शराब तस्करों को पकड़ लिया.

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक, पटना स्थित मद्य निषेध इकाई द्वारा मोतिहारी जिले की पुलिस को एक इनपुट साझा की थी. इनपुट था कि हरियाणा से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंची है और शराब की डिलीवरी मुजफ्फरपुर में होनी है. मोतिहारी जिले की पुलिस सक्रिय होती है और सूचना के आधार पर छतौनी थाना क्षेत्र स्थित बरियारपुर में एनएच 28बी पर पुलिस द्वारा संदिग्ध ट्रक को रोका जाता है. जब पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ. पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है. बरामद किए गए शराब की मात्रा 6546 लीटर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-गिरिराज सिंह ने CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-'राजधर्म भूल चुके हैं'

Advertisment

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों तस्कर मूलरूप से राजस्थान के निवासी हैं. पुलिस पूछताछ में तस्करों द्वारा बताया गया है कि वो हरियाणा से शराब की खेप लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए निकले थे. पुलिस अब तस्करों से उन लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है जिन्हें वो मुजफ्फरपुर में शराब सौंपने वाले थे. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. फिलहाल पुलिस इसे अपनी बड़ी उपलब्धि मान रही है.

HIGHLIGHTS

  • मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता
  • शराब तस्करों को किया गिरफ्तार
  • 6500 लीटर हरियाणा मार्का विदेशी दारू बरामद
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Illegal Liquor Motihari Police Motihari News Motihari Crime News Sharabandi Kanoon Motihar Crime News Bihar sharab bandi
Advertisment
Advertisment