Advertisment

69th National Film Awards 2023: पंकज त्रिपाठी को मिला नेशनल अवॉर्ड, बिहार का नाम किया रोशन

69 वें राष्ट्रीय फ़िल्म अवार्ड का वितरण समारोह दिल्ली में मंगलवार को हुआ. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सभी विजेता सितारों के बीच पुरस्कार वितरित किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी को मिला नेशनल अवॉर्ड( Photo Credit : फाइल फोटो)

69 वें राष्ट्रीय फ़िल्म अवार्ड का वितरण समारोह दिल्ली में मंगलवार को हुआ. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सभी विजेता सितारों के बीच पुरस्कार वितरित किया. इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में किया गया था. वहीं, बिहार के लाल पंकज त्रिपाठी को फिल्म मिमी में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के अवॉर्ड से नवाजा गया. पंकज त्रिपाठी के अलावा एक्ट्रेस आलिया भट्ट को फिल्म गंगूबाई के लिए, कृति सेनन को फिल्म मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. वहीं, एक्टर अल्लू अर्जुन को फिल्म पुष्पा के लिए बेस्ट अभिनेता और आर माधवन को उनकी फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' ने बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला. 

Advertisment

किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं पंकज

बता दें कि पंकज त्रिपाठी का जन्म बिहार के गोपालगंज जिले के एक किसान परिवार में 28 सितंबर, 1976 में हुआ. उनका पैतृक गांव गोपालगंज के बेलसंड में है. एक्टर को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद उनके गांव में खुशी की लहर दौर पड़ी. जब नेशनल अवॉर्ड के लिए पंकज त्रिपाठी की नाम की घोषणा हुई तो उस वक्त वह अपने गांव में ही पिता के श्राद्धकर्म को लेकर पहुंचे हुए थे. अवॉर्ड की घोषणा के बाद पितृशोक के बीच एक्टर ने कहा कि मेरे परिवार का दुखद क्षण है, मेरे पिता जी का निधन हुआ है पर यही चक्र है. आज अगर बाबूजी होते तो वह प्रसन्न होते.

यह भी पढ़ें- 2024 Election: 2009 से NDA का जमुई सीट पर कब्जा, जानिए जातीय समीकरण!

छोटे किरदार से की करियर की शुरुआत

पंकज त्रिपाठी ने हिंदी सिनेमा में साल 2004 में अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला स्टारर फिल्म रन में छोटे किरदार से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर से पहचान मिली थी. उसके बाद सफलता की तरफ वह आगे बढ़ते चले गए. एक्टर ने वेब सीरीज मिर्जापुर से युवाओं के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बनाई और उसके बाद क्रिमिनल जस्टिस और सेक्रेड गेम्स सीजन 2 में दमदार अभिनय से पंकज ने हर सिनेमाप्रेमी का दिल जीत लिया. 

HIGHLIGHTS

  • पंकज त्रिपाठी को मिला नेशनल अवॉर्ड
  • बिहार के लाल ने किया नाम रोशन
  • फिल्म मिमी के लिए किया गया सम्मानित

Source : News State Bihar Jharkhand

mirzapur pankaj tripathi pankaj tripathi films 69th National Film Awards 2023 National Film Awards update bihar latest news Alia Bhatt Bollywood News
Advertisment
Advertisment