Advertisment

बिहार: मधुबनी में मंदिर से अष्टधातु की 9 बेशकीमती मूर्तियां चोरी

बिहार के मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र के एक प्राचीन मंदिर से मंगलवार की रात अष्टधातु की नौ बेशकीमती प्राचीन मूर्तियां चोरी हो गईँ।

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
बिहार: मधुबनी में मंदिर से अष्टधातु की 9 बेशकीमती मूर्तियां चोरी

प्रतीकात्मक फोटो

बिहार के मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र के एक प्राचीन मंदिर से मंगलवार की रात अष्टधातु की नौ बेशकीमती प्राचीन मूर्तियां चोरी हो गईँ। पुलिस के अनुसार, भाला बैंगरा गांव स्थित रामजानकी मठ में रात चोरों से धावा बोल दिया और वहां सिंहासन पर रखी नौ मूर्तियों को चोरी कर ले गए। खिरहर के थाना प्रभारी शैलेश कुमार झा ने बुधवार को बताया कि रात मंदिर के महंथ शत्रुघ्न दास के पुत्र नंदन कुमार द्विवेदी अन्य दिनों की तरह भगवान को भोग लगाकर मंदिर का दरवाजा बंद कर वापस अपने घर लौट गए थे। सुबह जब वे पूजापाठ के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां से नौ मूर्तियां गायब मिली। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

Advertisment

उन्होंने बताया कि मंदिर की स्थिति काफी जर्जर है। उन्होंने बताया कि मंदिर के पुजारी नंदन के बयान पर खिरहर थाना में चोरी की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

चोरी गई मूर्तियों में भगवान राम, जानकी, लक्ष्मण, नरसिंह, लड्डू गोपाल, हनुमान व भगवान विष्णु सहित कई मूर्तियां शामिल हैं। चोरी गई अष्टधातु की मूर्तियों को बरामदगी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Source : IANS

अष्टधातु की मूर्ति मधुबनी में मंदिर से चोरी मधुबनी मंदिर अष्टधातु octavolet Statute Madhubani Statue Crime news Bihar News
Advertisment
Advertisment