Advertisment

गया के ब्रह्मयोनि पहाड़ पर लगी भयंकर आग, 24 घंटे में दूसरी बार हुई ये घटना

झारखंड में गर्मी का तांडव जारी है. इसको लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा है. इस बीच बिहार के गया में भीषण गर्मी और तेज हवा के कारण ब्रह्मयोनि पहाड़ पर दो दिन में दो बार आग लग गई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
gaya Fire

फाइल फोटो ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Hindi News: झारखंड में गर्मी का तांडव जारी है. इसको लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा है. इस बीच बिहार के गया में भीषण गर्मी और तेज हवा के कारण ब्रह्मयोनि पहाड़ पर दो दिन में दो बार आग लग गई, हालांकि दोनों बार फायर ब्रिगेड की टीम की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है, हालांकि इन दिनों काफी तेज हवा चल रही है और यह भी आशंका है कि पेड़ों के आपस में रगड़ने के कारण आग लगने की आशंका है. वहीं यह भी आशंका है कि कूड़ा बीनने वाले लोग भी आग लगाते हैं, जो धीरे-धीरे फैलती जाती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: अजय निषाद ने किया 'इंडिया गठबंधन' की जीत का दावा, BJP को लेकर दिया बड़ा बयान

ब्रह्मयोनि पहाड़ में लगी आग 

आपको बता दें कि दो दिनों के अंदर ब्रह्मयोनि पहाड़ के निचले और ऊपरी हिस्से में दो बार आग लगी. बिहार के गया स्थित ब्रह्मयोनि पहाड़ के ओटीए द्वारा बनाए गए फायरिंग रेंज की ओर सोमवार की शाम आग लग गई, जिसे ओटीए कर्मियों और अग्निशमन दल की घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. यहां पेड़ों और झाड़ियों में भीषण आग लग गई, जिसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। इस भीषण आग में दर्जनों पेड़ जलकर राख हो गये.

Advertisment

वहीं आपको बता दें कि दूसरी घटना में ब्रह्मयोनि पहाड़ के मारणपुर किनारे पहाड़ के ऊपरी हिस्से में आग लग गई. यहां भी झाड़ियों में आग लग गई, जिससे कई पेड़ भी आग से जल गए. हालांकि, यहां भी फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन इस दौरान जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ, तेज हवा के कारण आग फैलने लगी.

आपको बता दें कि हाल ही में 7 अप्रैल को बिहार के शेखपुरा नगर इलाके में स्थित पहाड़ पर असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी थी. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पहाड़ पर लगे पेड़ तेजी से जलने लगे. वहीं तेज गति से फैलती आग से पहाड़ की तलहटी में रहने वाले लोग भयभीत हो गये. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गया के ब्रह्मयोनि पहाड़ पर लगी भयंकर आग
  • 24 घंटे में दूसरी बार हुई ये घटना
  • वन संपदा को भारी नुकसान

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Bihar Breaking News Fire in Brahmayoni mountain Fire in the bushes of Brahmayoni mountain Gaya Breaking News Gaya News Bihar Hindi News Hindi News News in Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment