Advertisment

Aaj Ka Rashifal: मकर राशि रखें खास ध्यान, कर्क और इन राशि के लिए खास दिन

अगर आप अपने दिन की शुरुआत करने जा रहे हैं तो इससे पहले एक बार अपना राशिफल देखकर यह जरूर जान लें कि आज आपका दिन कैसा रहेगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
horoscope

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 28 June 2023: अगर आप अपने दिन की शुरुआत करने जा रहे हैं तो इससे पहले एक बार अपना राशिफल देखकर यह जरूर जान लें कि आज आपका दिन कैसा रहेगा. किसी भी नई काम की शुरुआत करना आपके लिए सही रहेगा या नहीं. शासन-सत्ता से लाभ मिलेगा. दूरदर्शिता के कारण आज आप को बड़ा लाभ होने का योग बन है. आपको सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो योजना बनाएंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलने का योग बन रहा है. आय के स्रोत बढ़ेंगे. धन धान्य के क्षेत्र में वृद्धि होगी. 

Advertisment

मेष राशि

पदोन्नत होने का योग बन रहा है. आपके पराक्रम से लाभ मिलेगा. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. समय बहुत अच्छा है. आपको नए कार्य करने के अवसर मिलेंगे. राजनीतिक लाभ मिलेगा. संतान सुख मिलेगा. पत्नी का सुख मिलेगा और आपका मनोबल काफी अच्छा रहेगा. कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा. नए रोजी रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाग्य आपके अनुकूल है. 

सावधानी: बड़ों क़ा राय मशविरा लेकर नया कार्य करें

उपाय: भगवान सूर्य को जल चढ़ावे और रविवार व्रत रहें .

लकी अंक: 9 

लकी रंग: सुर्ख लाल

लक मीटर: 8

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए समय बहुत उत्तम है. आप की साहित्यिक अभिरुचि बढ़ेगी. फिल्मी इत्यादि बनाते हैं तो उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा. आपको मान सम्मान मिलेगा. लेखन के क्षेत्र में पुरस्कार मिलेगा. परिवार में शुभ कार्य होने की संभावनाएं बन रही हैं. भाई बहनों का अच्छा सुख मिलेगा. परिवार में नए मेहमान का आगमन की संभावनाएं बन रही है. रोग और शत्रु परास्त होंगे दूर देश की यात्रा होगी .आयात निर्यात से धन मिलेगा. और इधर जो भी आपके रुके हुए धन है, वह मिलने की प्रबल संभावना बन रही है. आय के चतुर्दिक साधन बढ़ेंगे. 

सावधानी: आप अपना पूरी ऊर्जा अपने कार्यक्षेत्र में लगा दे आपको बढ़ाओ सफलता मिलने की संभावनाएं बन रही है.

उपाय: आप भगवान शिव की आराधना करें .

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: नीला

लक मीटर: 8

मिथुन राशि

शासन-सत्ता से लाभ मिलेगा. दूरदर्शिता के कारण आज आप को बड़ा लाभ होने का योग बन है. आपको सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो योजना बनाएंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलने का योग बन रहा है. आय के स्रोत बढ़ेंगे. धन धान्य के क्षेत्र में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है. आपको आज लाभ मिलेगा. कैरियर के दृष्टिकोण से आप का समय सर्वोत्तम चल रहा है. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी माता का सहयोग प्राप्त होगा और अचानक यात्रा से मन चिंतित रहेगा .

सावधानी: अंतरात्मा की आवाज पर कार्य करें .

उपाय: गौशाला में जाकर के गाय को रोटी गुण खिलावें

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: हरा 

लक मीटर: 7

Advertisment

कर्क राशि 

रोजगार के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी. कर्क राशि के जातकों के लिए सर्वोत्तम चल रहा है. आप को मान सम्मान मिलेगा. बड़े पैमाने पर धन लाभ होगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. जमीन इत्यादि खरीद सकते हैं. घर बनाने का योग बन रहा है. सुख में वृद्धि का होगा. न्यायालय में विवाद चल रहा होगा उसमें आपको विजयश्री मिलेगी. पत्नी का सहयोग मिलेगा. आयात निर्यात से धन मिलेगा. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है .

सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करें.

उपाय: भगवान विष्णु जी की  की पूजा करें . 

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: सफेद 

लक मीटर: 7

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय थोड़ा सोच-समझकर के रहने की जरूरत है. अतींद्रिय ज्ञान की बात माने संतान सुख प्राप्त होगा. अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें. आलस्य प्रमाद में समय व्यतीत न करें. आज आपको अन्य स्रोत से  भी धन लाभ होगा, और अन्य आय प्राप्ति के संसाधन बनेंगे. विदेश से धन लाभ होगा. आयात निर्यात से लाभ होगा. यदि आप  विद्यालय या शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करते हैं, तो उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा .

सावधानी: बड़ों की बात माने और  द्वितीय  सलाह लेकर ही कार्य करें. उत्तम रहेगा.

उपाय: आज आप हनुमानजी की आराधना करें .

शुभ अंक: 5 

शुभ रंग: केसरिया 

लक मीटर: 9 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों को लेखन से धन मिलेगा. आपके मूल्यवान सलाह से पैसा मिलेगा. एक्स्ट्रा करिकुलर से लाभ होगा, जो लेखन कार्य और फिल्मी दुनिया मे फ़िल्म का निर्माण करते हैं.फिल्म लेखन का कार्य करते हैं. कहानी लिखते हैं, उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा.

सावधानी: अपनी योजनाएं गुप्त रखें नहीं तो आपका बना बना काम बिगड़ सकता है.

उपाय: गौशाला में जाकर के अपने हाथ से गाय को हरा चारा खिलावे.

शुभअंक: 9 

शुभ रंग: नीला 

लक मीटर: 10

Advertisment

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही बेहतरीन है. विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है. किसानों के लिए खेती के लिए बहुत अच्छा है. आपको दूसरे के सहयोग से लाभ मिलेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. माता पिता का सहयोग मिलेगा, आप के कुछ पुराने मित्र मिलेंगे जिससे आपके लिये काफी अच्छा रहेगा .अनचाही यात्रा से थोड़ा मन उद्विग्न रहेगा.

सावधानी: जितना कठिन परिश्रम  करेंगे उतना ही आपको बड़ा सफ़लता मिलेगा.परिश्रम करना आपके लिये सर्वोत्तम रहेगा.

उपाय: किसी शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलावे .

शुभ अंक: 6 

शुभ रंग: हरा

लक मीटर: 7

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि  के जातकों के लिए आपको थोड़ा सा अपनी वाणी पर ध्यान रखना है. अपने विचारों को सोच समझकर इम्प्लीमेंट करना है. आप बहुत ही परिश्रमी है, आलस्य में अपना समय बर्बाद ना करें. माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी.

सावधानी: अति भोजन ग्रहण करने से परहेज करें ,तबियत प्रभावित हो सकती है .

उपाय: चींटियों को चीनी एवम आटा खिलावे.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: मैरून

लक मीटर: 7

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को आत्म सम्मान की चिंता रहेगी. छोटी-छोटी बात को लेकर परेशान होते हैं .परेशान होने के बजाय अपना पूरा ऊर्जा अपने लक्ष्य पर लगाइए. आप को बड़ी सफलता मिलेगी. छोटे-छोटे बात को लेकर गुस्सा 

सावधानी: अपनी योजनाये गुप्त रखे ,नहीं तो योजनाएं सफल नहीं हो पायेगी. 

उपाय: पीला चना का दाल मंदिर में दान करे.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: पिंक 

लक मीटर: 8

Advertisment

मकर राशि

मकर राशि के जातक आज अपने गुस्सा पर नियंत्रण करें. अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें. ऊर्जा आपके अंदर बहुत है. आलस्य में समय व्यतीत न करें. 

सावधानी:  पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें.

उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे अच्छा रहेगा .

शुभ अंक: 4 

शुभ रंग: सफेद  

लक मीटर: 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय उपलब्धियो के लिये बेहतर है. आपकी संताने बहुत अच्छी होगी. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. रोग और शत्रु परास्त होंगे .

सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करें. अपनी गोपनीयता बनाए रखें. 

उपाय: आज आप अनाथ बच्चों की देखभाल करे. आप अनाथालय में जाकर अनाथ बच्चों को भोजन करावे.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: काला

लक मीटर: 8

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए रोजगार के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है. आप नया व्यापार खोल सकते हैं. वाहन खरीदने का योग बन रहा है. माता का सुख मिलेगा.

सावधानी: आलस्य का त्याग करें और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें .

उपाय: आज बंदरों का केला खिलावे. आपके लिए लाभप्रद रहेगा.

लकी अंक: 7

लकी रंग: पीला 

लक मीटर: 8

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जानिए आज का राशिफल
  • रोजगार के लिए बहुत अच्छा समय
  • मकर राशि रखें खास ध्यान

Source : News State Bihar Jharkhand

horoscope today daily rashifal prediction Aaj Ka Rashifal 28 June 2023 Rashifal आज का राशिफल
Advertisment
Advertisment