Advertisment

Crime: 50 रुपये के लिए टोलकर्मी की हत्या, जानवरों की तरह की पिटाई

बिहार के आरा से एक बड़ी खबर सामने आई है. कोइलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर एक टोलकर्मी की महज 50 रुपये चुराने के आरोप में हरियाणवी बाउंसर ने हैवान की तरह पीटकर जान ले ली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
aara crime

50 रुपये के लिए टोलकर्मी की हत्या( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के आरा से एक बड़ी खबर सामने आई है. कोइलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर एक टोलकर्मी की महज 50 रुपये चुराने के आरोप में हरियाणवी बाउंसर ने हैवान की तरह पीटकर जान ले ली. जानवर की तरह मारने पिटने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी प्रमोद कुमार ने टोल के बाउंसर व अन्य कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिए. कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-पटना फोरलेन पर कुल्हड़िया स्थित टोल प्लाजा पर काम करने वाले उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक कर्मी बलवंत सिंह की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है. मामला ब्रिज भूषण सिंह से भी जुड़ा है. घटना के संबंध में जो जानकारी मिली, उसके मुताबिक उत्तर प्रदेशके गोंडा जिला के कटरा बाजार थाने के मनकापुर निवासी सूर्य नारायण सिंह का पुत्र बलवंत सिंह नाम का युवक NHAI के द्वारा बनाया गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- कोसी नदी में लगातार हो रहा कटाव, ग्रामीणों को सता रहा आशियाना उजड़ने का डर

50 रुपये के लिए युवक की हत्या

नवनिर्मित कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर सुपरवाइजर था. उसपर आरोप लगाया गया कि 50 रुपये उसने चोरी की है. जिसके बाद टोल प्लाजा पर कार्यरत बाउंसर उसे नजदीक के होटल के छत पर ले जा कर जानवर की तरह पिट रहे हैं और उसके पॉकेट से पैसे भी निकाल रहे हैं. बाउंसर का मारने पिटने से मन भर गया, तो उसे गोंडा जाने वाले ट्रेन में बैठा दिए. गोंडा जाने के बाद इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई और इधर वीडियो वायरल हो गया.

Advertisment

होटल की छत का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बलवंत गोलू भैया नाम लेकर गुहार लगा रहा है. साथ ही वह बाउंसर ग्रुप में कौन-कौन है, उसका नाम भी पूछता है. वहीं, टोल प्लाजा में काम करने वाला युवक किसी का नाम नहीं लेता है. पिटाई के बाद वह उठने की कोशिश करता है और उठकर खड़ा भी होता है, लेकिन उसके जानवरों की तरह हाथ-पैर पकड़कर फिर पिटाई शुरू कर दी जाती है. यह पूरा वीडियो एक होटल की छत का बताया जा रहा है. 

मौत की जानकारी मिलते ही आरोपी फरार

Advertisment

बता दें कि जैसे ही बलवंत की मौत की सूचना आई वैसे ही कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर हड़कंप मच गया. टोल प्लाजा चलाने वाली कंपनी ने हरियाणा और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के सभी कर्मियों को यहां से कहीं भेज दिया है. बाउंसरों समेत होटल के कमरे में रह रहे मैनेजर और अन्य हरियाणवी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कर्मी फरार हो चुके हैं.

ब्रिज भूषण सिंह से जुड़ा है विवाद

युवक की मौत के बाद टोलकर्मियों ने दबे जुबान में यह भी कह रहे हैं कि आम दिन में राजनीतिक बात होती थी तो मृति बलवंत ब्रिज भूषण सिंह का पक्ष ले कर बात कर रहा था. जिसके वजह से हरियाणा के रहने वाले बाउंसर नाराज रहते थे. 

Advertisment

टोल प्लाजा बनने के बाद हर दिन होता है मारपीट व विवाद

कुल्हड़िया टोल प्लाजा जब से बना है, तब से टोल कर्मियों के लापरवाही के कारण लगभग हर दिन विवाद होते रहता है. टोल कंपनी ने दबंग टाइप कुछ स्थानीय लड़कों को भी रखा है, जो गाड़ी चालकों से अक्सर मारपीट करते रहते हैं. 

SP ने दिया निर्देश

Advertisment

व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक टोल प्लाजा के कर्मी को वहां के स्टाफ ही संभवत चोरी के आरोप में मारपीट करते हुए देखे जा रहे हैं. इस संबंध में जांच और प्राथमिकी कर आगे की कार्रवाई के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित कर दिया गया है.

रिपोर्टर- विशाल सिंह

HIGHLIGHTS

  • आरा- टोलकर्मी की पीट-पीटकर हत्या
  • टोल के बाउंसर ने टोलकर्मी को पीटा
  • 50 रुपये चुराने के आरोप में की पिटाई

Source : News State Bihar Jharkhand

hindi news update aara crime bihar local news Crime news bihar News bihar Latest news Aara news Bihar crime
Advertisment
Advertisment