Advertisment

लंबी छुट्टी पर गए ACS केके पाठक, लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अकसर खबरों में बने रहते हैं. एक बार फिर केके पाठक से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार ने केके पाठक की छुट्टी को मंजूर कर लिया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kk pathak pic

लंबी छुट्टी पर गए ACS केके पाठक( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अकसर खबरों में बने रहते हैं. एक बार फिर केके पाठक से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार ने केके पाठक की छुट्टी को मंजूर कर लिया है. दरअसल, केके पाठक ने 28 दिनों की छुट्टी के लिए अर्जी दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया. जिसके बाद पाठक 28 दिनों की छुट्टी पर चले गए हैं. शिक्षा विभाग के एसीएस 3 जून से लेकर 30 जून तक छुट्टी पर रहेंगे. केके पाठक के अवकाश के बाद सीएम के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के एसीएस का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसकी अधिसूचना सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी कर दी गई है. आपको बता दें कि केके पाठक के कई नियम व आदेश को लेकर विपक्ष से लेकर मौजूदा सरकार में भी नाराजगी देखी जाती रही है. कभी सरकारी स्कलों के शिक्षकों की छुट्टी तो कभी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर केके पाठक का भारी विरोध किया जा चुका है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार का दो दिवसीय दिल्ली दौरा, क्या लेंगे कोई बड़ा फैसला?

लंबी छुट्टी पर गए केके पाठक

आपको बता दें कि बिहार में प्रचंड गर्मी के बाद भी केके पाठक सरकारी स्कूलों को बंद नहीं कर रहे थे. जब प्रदेश में एक के बाद एक जिले से करीब 50 बच्चों की गर्मी की वजह से बेहोश होने की खबर सामने आई तब जाकर शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों की समय सीमा में थोड़ा बदलाव किया गया. वहीं, विपक्ष और सत्ता सरकार की नाराजगी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने तत्काल प्रभाव से स्कूलों को 8 जून तक बंद करने का आदेश जारी किया. जिसके बाद केके पाठक ने रुख बदल लिया और अचानक से लंबी छुट्टी का आवेदन दे दिया, जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया. 

केके पाठक की छुट्टी पर लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास

यहां सवाल यह उठता है कि केके पाठक सिर्फ छुट्टी पर गए हैं या फिर वह शिक्षा विभाग में लौटेंगे या नहीं. कुछ जानकारों की मानें तो सरकार ने केके पाठक को साइडलाइन करते हुए स्कूलों को बंद किया है. जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि केके पाठक शिक्षा विभाग की कमान थामेंगे या नहीं.

HIGHLIGHTS

  • लंबी छुट्टी पर गए केके पाठक
  • छुट्टी पर लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास
  • 28 दिनों की छुट्टी की मिली मंजूरी

Source : News State Bihar Jharkhand

Nitish Kumar बिहार शिक्षा विभाग न्यूज बिहार की खबरें नीतीश कुमार केके पाठक Bihar education news Bihar education department news KK Pathaks 28 days leave approved KK Pathak News Bihar News IAS KK Pathak News
Advertisment
Advertisment