Advertisment

यूट्यूबर मनीष कश्यप के ‘मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं..' वाले बयान पर एक्शन, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मनीष ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं. इन लोगों के आगे नहीं झुकूंगा, यह हथकड़ी ईमानदार आदमी के हाथ लगी है.' मनीष कश्यप ने कहा था कि मेरे दादा चीन से युद्ध में लड़े.'

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Manish Kashyap

मनीष कश्यप पेशी पर आए थे( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

हाल ही में पटना कोर्ट में पेशी पर आए यूट्यूबर मनीष कश्यप ने आरजेडी चीफ लालू और उनके पुत्र सह बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ विवादित बयान दिया था. अब उन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है जो मनीष कश्यप को लेकर पेशी पर आए थी. मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और एस्कॉर्ट टीम में शामिल अन्य पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. बताते चलें कि तीन दिन पहले पटना पुलिस द्वारा मनीष कश्यप को पटना सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इसी दौरान कुछ यूट्यूबर्स से बातचीत में मनीष कश्यम ने लालू यादव और तेजस्वी यादव पर करारा हमला बोला था.

Advertisment

ये भी पढ़ें-मंत्रियों की अटेंडेंस देखने सचिवालय पहुंचे CM नीतीश, अपने मंत्री को घड़ी दिखाकर पूछा-'देरी से क्यों पहुंचे दफ्तर?'

मनीष ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं. इन लोगों के आगे नहीं झुकूंगा, यह हथकड़ी ईमानदार आदमी के हाथ लगी है.' मनीष कश्यप ने कहा था कि मेरे दादा चीन से युद्ध में लड़े, मेरे पिता पाकिस्तान से युद्ध में लड़े थे. मैं बीते 6 माह से चुप रहा, कोर्ट आता था और चुपचाप जेल लौट जाता था लेकिन अब पानी सर के ऊपर चला गया है. मुझे गंजेड़ी, नशेड़ी के बीच बिठाया जाता है. वो लोग मेरे मुंह पर फूंक मारते हैं, मेरे सिर में इससे दर्द होता है लेकिन पुलिस कुछ नहीं करती. उन्होंने आगे कहा था कि एक दिन हम सरकार बनाएंगे और बताएंगे कैसे सरकार चलती है’.

मनीष कश्यम का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए जांच पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा को दी गई. जांच में दोषी पाए जाने पर 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और एस्कॉर्ट टीम में शामिल पुलिसकर्मियों से भी शो कॉज किया गया है.

Advertisment

बताते चलें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हुई कथित तौर पर हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था. उनके वीडियो को बिहार व तमिलनाडु सरकार द्वारा फर्जी बताया गया था. उन्हें तमिलनाडु पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया और NSA भी लगाया गया है. फिलहाल मनीष कश्यप पटना के बेउर जेल में बंद हैं.

HIGHLIGHTS

  • मनीष कश्यप के बयान पर एक्शन
  • पुलिस मुख्यालय ने लिया बयान का संज्ञान
  • मनीष कश्यप को कोर्ट लाने वाले 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
  • लालू-तेजस्वी के खिलाफ मनीष कश्यप ने दिया था बयान
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejasvi Yadav Lalu Yadav Bihar News Manish Kashyap
Advertisment
Advertisment