Advertisment

Bihar News: मुहर्रम को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, इस जिले में निकाला गया फ्लैग मार्च

बिहार में मुहर्रम को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है 29 जुलाई यानि के कल मुहर्रम का त्योहार मनाया जा सकता है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
alert

फ्लैग मार्च( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

बिहार में मुहर्रम को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है 29 जुलाई यानि के कल मुहर्रम का त्योहार मनाया जा सकता है. वहीं, लोगों से अपील भी की गई है कि वो शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार को मनाए. जिसके लिए जिले में प्रशासन के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया और सभी से अपील की गई है कि शांति व्यवस्था को बनाए रखे.

Advertisment

फ्लैग मार्च निकाला गया

मुहर्रम के त्योहार को लेकर शांति व सौहार्दपूण वातावरण बना रहे इसके लिए पुलिस प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गई है. जिस लेकर शेखपुरा जिले भर में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च का नेतृत्व एसपी कार्तिकेय शर्मा और जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी,व अंचल पदाधिकारी संयुक्त रूप से कर रहे थे. फ्लैग मार्च समाहरणालय से निकलकर महावीर मंदिर, चांदनी चौक, दल्लू चौक, बस स्टेंड होते हुए समाहरणालय पहुंच कर संपन्न हुआ.

यह भी पढ़ें : Bihar News: शराबबंदी की खुली पोल, करोड़ों रुपए की शराब से भरी ट्रक जब्त

Advertisment

 शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई 

वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के चेवाड़ा और अरियरी में भी मार्च का आयोजन कर लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने की अपील की गई है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि मुहर्रम पर्व में  अक्सर देखा जाता है कि असामाजिक तत्वों द्वारा हिंसा फैलाने की कोशिश की जाती है. ऐसे में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुश्तैद है. उन्होंने कहा कि लोगों से अपील भी की गई है कि वो अफवाहों पर ध्यान ना दें. सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की गई है. इसके साथ ही अगर किसी ने शांति भंग करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए 
  • विशेष सतर्कता बरतने का आदेश
  • फ्लैग मार्च निकाला गया
  •  शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई 

Source : News State Bihar Jharkhand

Muharram flag march Sheikhpura Police Sheikhpura News muharram 2023 Bihar News
Advertisment
Advertisment