Advertisment

कोलकाता के बाद अब इस राज्य में हुई लड़की से रेप और हत्या, लोगों का फूटा गुस्सा

कोलकाता में लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद अब बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक नाबालिग के साथ ऐसी ही घटना सामने आई है. परिजनों ने गांव के दबंगों पर नाबालिग के साथ रेप और हत्या का आरोप लगाया है. परिजन सड़कों पर शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
bihar

बिहार पुलिस (फाइल फोटो)

कोलकाता में मेडिकल छात्रा से रेप और हत्या के बाद पड़ोसी राज्य बिहार में भी एक नाबालिग से रेप और हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मुजफ्फरपुर जिले में एक युवक ने नाबालिग से रेप और हत्या र दी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक, परिवार ने गांव के दबंगों पर ये आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि दबंग ने पहले नाबालिग को अपहरण किया फिर उसके बाद रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद बिहार में आक्रोश का माहौल है.

Advertisment

मुजफ्फरपुर में नाबालिग के साथ दुष्कर्म और हत्या

परिजन समेत अन्य लोग आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पीड़ितों का कहना है कि आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही आकर धमकी दी थी. दबंगों ने कहा था कि अगर तुम मेरा काम नहीं करोगी तो आने वाले दिनों में बड़ी वारदात के लिए तैयार रहना. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  

यह भी पढ़ें:  अंधेरे में अकेले घूमने से बचें महिला स्टाफ, इस मेडिकल कॉलेज ने जारी किया तुगलकी फरमान

Advertisment

मेडिकल छात्रा के साथ हैवानियत 

बता दें कि कोलकाता के आरजी के अस्पताल में एक मेडिकल की छात्रा के साथ एक शख्स ने पहले रेप किया और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था. घटना के बाद देशभर के डॉक्टर सड़कों पर उतर आए, महिला डॉक्टर और स्टाफ को सुरक्षा देने की मांग को लेकर देशभर के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि जबतक महिला अधिकारी और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो जाती तबतक वह काम पर नहीं लौटेंगे.

कोलकाता रेप और हत्या की जांच कर रही सीबीआई

Advertisment

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए कोलकाता हाईकोर्ट ने यह जांच सीबीआई को सौंप दी है. अब सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है. इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर 18 अगस्त तक पुलिस की जांच से हम संतुष्ट नहीं होंगे तो यह सीबीआई को सौंप दी जाएगी, लेकिन मंगलवार को हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लेते हुए यह पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई की जांच में पूरा खुलासा हो जाएगा कि लड़की के साथ ये हैवानियत आखिर कैसे हुई. 

Crime in Muzaffarpur CBI investigation Muzaffarpur Kolkata Rape Muzaffarpur murder in muzaffarpur kolkata
Advertisment
Advertisment