Advertisment

Bihar Politics: '8 अक्टूबर के बाद बिहार में होगा 'खेला', टूट जाएगा JDU-RJD का गठबंधन'

Bihar Politics: आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने बड़ा दावा कते हुए कहा है कि 8 अक्टूबर के बाद बिहार में राजनीतिक भूकंप आ जाएगा. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जेडीयू बीजेपी से पल्ला झाड़ने वाली है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish and modi alliance
Advertisment

Bihar Politics: बिहार में आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बड़ा बयान दिया है. उनके इस बयान से प्रदेश में सियासी भूचाल आ चुका है. बड़ा दावा करते हुए मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि 8 अक्टूबर के बाद बिहार में राजनीतिक भूकंप आ जाएगा. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जेडीयू बीजेपी से पल्ला झाड़ने वाली है. जेडीयू सिर्फ और सिर्फ अक्टूबर का इंतजार कर रही है.

8 अक्टूबर के बाद बिहार में होगा 'खेला'

बीजेपी सीएम नीतीश पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने का भी दबाव बना रही है. आखिरकार 8 अक्टूबर को हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में चुनावी नतीजे आ रहे हैं और इसके बाद बिहार में बड़ा खेला होगा. इसका दावा आरजेडी कर रही है. 

नीतीश कुमार के लिए 'भारत रत्न' की मांग

बता दें कि आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि ये लोग नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की मांग कर रहे हैं. नीतीश कुमार के लिए प्रधानमंत्री पद की मांग कर रहे हैं और अब आरजेडी नीतीश के साथ कभी गठबंधन नहीं करेगी क्योंकि बिहार की जनता चाहती है कि इस बार तेजस्वी यादव की सरकार बने.

यह भी पढ़ें- बिहार के सीएम Nitish Kumar के लिए उठी भारत रत्न की मांग, बढ़ी सियासी हलचलें

'बीजेपी नीतीश को सीएम पद से हटाना चाहती है'

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का सुपड़ा साफ होने वाला है तो इन राज्यों के नतीजे आने के बाद बिहार में भी इसका असर देखने को मिलेगा. मालूम हो कि शनिवार को मतदान के बाद तमाम एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत दिखाई जा रही है. हरियाणा में कांग्रेस को भारी बहुमत से जीतते हुए दिखाया जा रहा है तो वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस औरर कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनते हुए दिखाया जा रहा है. अब चुनावी परिणाम के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि दोनों जगहों पर किसकी सरकार बनने जा रही है.

बीजेपी का होगा सुपड़ा साफ

बिहार में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर प्रदेश में जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजे आगे का सियासी समीकरण तय करेगा. बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं. अब देखना यह है कि बिहार में क्या सच में 8 अक्टूबर के बाद कुछ बड़ा होने वाला है या फिर यह बस सियासी बयानबाजी बनकर रह जाती है.

Bihar Politics Bihar News hindi news Haryana Elections Haryana Elections Result 2024
Advertisment
Advertisment