Advertisment

चुनाव के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बदले बोल, लालू यादव को बताया सामाजिक न्याय का बड़ा योद्धा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने 77वें जन्मदिन पर 77 पाउंड का केक काटा. एक बर्थडे विश की सबसे ज्यादा बात हो रही है, वह है राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की. उपेंद्र कुशवाहा ने उन्हें सामाजिक न्याय का योद्धा बता दिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
upendra kushwaha pic

चुनाव के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बदले बोल( Photo Credit : फाइल फोटो)

आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को अपना 77वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. इस अवसर पर राबड़ी आवास पर उनके परिवार के सदस्यों और पार्टी नेताओं की उपस्थित में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने 77वें जन्मदिन पर 77 पाउंड का केक काटा. पूरे दिन बड़े-बड़े नेताओं से लेकर देशभर से आरजेडी सुप्रीमो को जन्मदिन की बधाई मिली. इनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, वीआईपी पार्टी के संस्थापक मुकेश साहनी समेत कई अन्य नेता भी शामिल हैं. इन सबके बीच जिस एक बर्थडे विश की सबसे ज्यादा बात हो रही है, वह है राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की. कल तक लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान आरजेडी और लालू पर जमकर निशाना साधने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने उन्हें सामाजिक न्याय का योद्धा बता दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- चिराग के मंत्री बनने पर चाचा पशुपति ने बधाई देने के साथ ही कर दी ये बड़ी मांग, कहा- बड़ा बेटा...

लालू को कुशवाहा ने बताया सामाजिक न्याय का बड़ा योद्धा

उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने समय में सामाजिक न्याय के बड़े योद्धा रहे श्रीमान लालू प्रसाद जी को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं. ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं. कुशवाहा के इस ट्वीट की हर तरफ चर्चा हो रही है.

काराकाट सीट से कुशवाहा को लोकसभा चुनाव में मिली हार

आपको बता दें कि काराकाट लोकसभा सीट से कुशवाहा चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन वाम दल के नेता राजा राम सिंह से वह हार गए. दरअसल, उनकी हार की वजह भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह बने. बीजेपी से टिकट कटने के बाद पवन सिंह ने काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. पवन सिंह के काराकाट सीट से खड़े होने से हिंदू वोट दो हिस्सों में बंट गए. दरअसल, पवन सिंह इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर खड़े थे. वे दूसरे नंबर पर रहे. वहीं, जीत के दावे करने वाले कुशवाहा तीसरे नंबर पर रहे. एनडीए गठबंधन में कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को सिर्फ 1 सीट दी गई थी. वहां से भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

HIGHLIGHTS

  • लोकसभा चुनाव के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बदले बोल
  • लालू यादव को बताया सामाजिक न्याय का बड़ा योद्धा
  • काराकाट सीट से कुशवाहा को मिली हार

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Upendra Kushwaha lalu yadav unseen birthday photo बिहार समाचार Upendra Kushwaha News उपेंद्र कुशवाहा Lalu Yadav News Bihar News लालू यादव
Advertisment