Advertisment

यूपी के बाद बिहार में भेड़िए-सियार का आतंक, दहशत में लोग

यूपी के बाद बिहार में भी सियार-भेड़िए का आतंक देखा जा रहा है. गया में भेड़िया तो मुजफ्फरपुर में सियार का दहशत मचा हुआ है. वन विभाग लगातार जंगली जानवरों को पकड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bihar wolf

बिहार में भेड़िए-सियार का आतंक

पड़ोसी राज्य यूपी के बहराइच में भेड़िएं का आतंक मचा हुआ है तो इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में भी सियार की एंट्री हो चुकी है. मुजफ्फरपुर में सियार के आतंक से लोगों में खौफ देखा जा रहा है. यहां महज दो दिनों में ही सियार ने कई लोगों को अपना शिकार बना लिया है. घटना जिले के शेरपुर पंचायत की बताई जा रही है. इलाके में अचानक से सियार घुस आया और एक के बाद एक कई लोगों पर हमला कर चुका है. सियार के डर से लोग घरों से बाहर तक नहीं निकल पा रहे हैं. इतना ही नहीं बच्चे स्कूल-कॉलेज तक नहीं जा पा रहे हैं.

Advertisment

यूपी के बाद बिहार में भेड़िए-सियार का आतंक

यूपी के बाद बिहार में भी जंगली जानवरों का आतंक देखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले प्रदेश के गया से भेड़िएं की खबर सामने आई थी और अब मुजफ्फरपुर से सियार की खबर सामने आ रही है. सियार को देखते ही लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग वाले भी लगातार इन आदमखोर जानवरों को पकड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- Bihar Rain: बिहार वासियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगी उमसभरी गर्मी से निजात

लोगों का घरों से निकलना तक हुआ मुश्किल

स्थानीय लोगों का कहना है कि सियार अगस्त महीने से ही परेशान कर रहे हैं. लोगों में सियार को लेकर काफी दहशत देखा जा रहा है. सियार अब तक कई लोगों को अपना निशाना बना चुका है. लोग घर से बिना लाठी-डंडे के बाहर तक नहीं निकल पा रहे हैं. लोगों में दहशत का माहौल देख विधायक भी गांव पहुंचे और विभागीय टीम के लोगों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. विधायक ने लोगों को आश्वासन दिया कि डरने की जरूरत नहीं है. जल्द ही सियार को पकड़ लिया जाएगा. सियार के आतंक को देखते हुए लोगों ने जेसीबी से नहर के आसपास साफ-सफाई भी करवाई. वन विभाग की टीम भी लगातार जेसीबी की मदद से जंगल को साफ कर रहे हैं. 

गया में पकड़ा गया आदमखोर भेड़िया

गया जिले में भेड़िए के आतंक को देखते हुए वन विभाग ने पिंजरा लगाकर शनिवार को उसे पकड़ा और फिर उसे अपने साथ ले गए. भेड़िया पिछले 15 दिनों से स्थानीय लोगों को अपना निशाना बना रहा था. वहीं, अन्य भेड़िए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पूरे इलाके में जगह-जगह पिंजरा लगाया है. 

hindi news bihar wolf jackal terror Bihar News
Advertisment
Advertisment