Advertisment

कृषि मंत्री ने आरसीपी सिंह पर साधा निशाना, 'समाज को सुधारने का काम कर रही ये कानून'

कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि जिस समय शराबबंदी कानून बन रही थी तब इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी इन्होंने ही सीएम नीतीश कुमार को कहा था की ये कानून लाइए और अब कह रहे है कि पर्यटक को बिहार सरकार डरा रही है.

author-image
Jatin Madan
New Update
rcp

RCP Singh( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी हर दिन ये कानून टूटता है. भले ही सीएम नीतीश कुमार ये कहते नजर आते हैं कि राज्य में इस कानून के कारण अपराध कम हुए हैं लेकिन सच्चाई तो सभी जानते हैं. आय दिन इसकी तस्करी होती है अलग अलग तरीके से तस्कर इसकी तस्करी करते हैं. कभी खुद पुलिस ही इसके नशे में झूमते मिलती है. वहीं, इस पर बयानबाजी का भी दौर शुरू है. जो कभी इस कानून के खिलाफ हुआ करते थे आज वो भी इसका समर्थन करते दिख रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने हाल में ही सीएम नीतीश कुमार को जमकर घेरा था तो अब कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने पलटवार करते हुए उन्हें जवाब दिया है. 

Advertisment

कुछ दिन पहले आरसीपी सिंह ने यह बयान दिया था कि पर्यटकों को एयरपोर्ट आते हीं उन्हें एक चीज डरा देती है और वो है शराबबंदी कानून जो उन्हें डरा रही है जिससे पर्यटकों की संख्या में काफी कमी आई है. उनके इसी बयान पर हमला बोलते हुए कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि जिस समय शराबबंदी कानून बन रही थी तब इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी इन्होंने ही सीएम नीतीश कुमार को कहा था की ये कानून लाइए और अब कह रहे है कि पर्यटक को बिहार सरकार डरा रही है. बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी को समाज सुधार अभियान के रूप में चलाया है जो समाज को सुधारने का काम कर रही है. 

यह भी पढ़े : बेगूसराय में पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प, उत्पाद विभाग ने की लोगों की पिटाई

वहीं, दूसरी तरफ भागलपुर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री से शराब बंदी खत्म करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जब सभी जगहों पर शराब मिल रही है ऐसी स्थिति में चाहे तो वरीय अधिकारियों पर कार्रवाई कर सख्ती से शराबबंदी लागू की जाए और अगर ऐसा नहीं होता है तो इसे खत्म कर दिया जाए. शराबबंदी के कारण बिहार में दस हजार करोड़ रुपए राजस्व का घाटा राज्य को हो रहा है इस पर सदन में विचार करने की जरूरत है.

Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

prohibition law JDU Bihar political news BJP CM Nitish Kumar RCP Singh Agriculture Minister Kumar Sarvjit
Advertisment
Advertisment