Advertisment

लालू के करीबी डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह बने बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष

कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार का नया पार्टी अध्यक्ष बनाया है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Akhilesh Prasad Singh

डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है( Photo Credit : File Photo)

कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार का नया पार्टी अध्यक्ष बनाया है. इस बात की जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी करके दी है. डॉ. मदन झा की बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी गई है. डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता है. बता दें कि डॉ. मदन झा को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान 18 सितंबर 2018 को सौंपी गई थी और अब पार्टी ने डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह पर भरोसा जताया है.

Advertisment

दरअसल, डॉ. मदन झा के कार्यकाल के दौरान 2019 का लोकसभा चुनाव, 2020 का विधानसभा चुनाव और आधा दर्जन से भी ज्यादा उपचुनाव बिहार में हुए लेकिन कांग्रेस की हालत पतली ही रही. 2020 के विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था लेकिन उसे सिर्फ 19 सीटों पर ही जीत मिली थी. उसके बाद ही डॉ. मदन झा ने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा आलाकमान को सौंप दिया गया था लेकिन उन्हें हाईकमान ने पद पर बने रहने को कहा था और अब उन्हें पदमुक्त कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े-Kurhani By Election: प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Advertisment

publive-image

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है. ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की गई है. नए बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह के सामने चुनौतियों का पहाड़ है. उन्हें सबसे पहले बिहार में कांग्रेस को पटरी पर लाने का काम करना होगा और कार्यकर्ताओं को एकजुट करना होगा. डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह 2018 से राज्यसभा सदस्य हैं.  वर्ष 2004 से वर्ष 2009 तक केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में कृषि, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामले के राज्यमंत्री रह चुके हैं और बिहार सरकार में भी स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

. राज्यसभा सांसद हैं अखिलेश प्रसाद सिंह

. नए अध्यक्ष के सामने हैं कई चुनौतियां

Advertisment

Source : Shailendra Kumar Shukla

Bihar Congress President Akhilesh prasad Singh Akhilesh Prasad Singh Bihar Congress Committee New Bihar Congress Chief Bihar Congress Chief Akhilesh prasad singh
Advertisment
Advertisment