Advertisment

राहुल गांधी से बेहतर पीएम होंगे अखिलेश यादव, ये क्या बोल गए तेज प्रताप?

Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप यादव ने पीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव राहुल गांधी से बेहतर पीएम होंगे और वह उन्हें पीएम के रूप में देखना चाहते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tej pratap

तेज प्रताप

Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप यादव अकसर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर से तेज प्रताप ने देश के प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. आरजेडी नेता ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जगह अखिलेश यादव को पीएम के रूप में देखते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई हमसे पूछता है कि आप राहुल गांधी और अखिलेश यादव में किस पीएम के रूप में चुनेंगे तो मेरा जवाब अखिलेश यादव होगा. हमें लगता है कि राहुल गांधी से अखिलेश यादव बेहतर पीएम होंगे. राहुल जी ने काफी मेहनत की है और देश में अलग छाप छोड़ी है, लेकिन पीएम बनने की बात है तो हम अखिलेश यादव को ही चुनेंगे. 

Advertisment

राहुल की जगह अखिलेश को पीएम देखना चाहते हैं तेज प्रताप

आगे बोलते हुए तेज प्रताप ने कहा कि यूपी में डिंपल भाभी को सीएम बना देना चाहिए. वह एक महिला हैं और एक बेहतर नेता हैं. दरअसल, यह जवाब उन्होंने तब दिया जब उनसे यूपी में आगामी चुनाव में किसकी सरकार बनेगी को लेकर सवाल किया गया. इस पर तेज प्रताप ने कहा कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो डिंपल भाभी को सीएम बनाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब मेरे पिता लालू यादव जेल गए थे, तब मेरी मां ने सरकार चलाई. इसलिए अखिलेश यादव खुद पीएम बनें और डिंपल भाभी को सीएम बना दें. 

यह भी पढ़ें- नीतीश सरकार का ऑर्डर, बिहार के VIP और VVIP आधुनिक हेलीकॉप्टर से भरेंगे उड़ान

'अखिलेश पीएम और डिंपल भाभी सीएम बनें'

यह पहली बार नहीं है, जब अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाए जाने की बात कही गई हो. समाजवादी पार्टी अकसर अखिलेश यादव को पीएम बनाने की मांग करते रहते हैं. कई बार उन्होंने भावी पीएम के रूप में दिखाने की कोशिश भी की गई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और इसी के साथ सपा प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. यूपी के अलावा देश में सपा तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है.

rahul gandhi RJD leader Tej Pratap Yadav UP News Akhilesh Yadav Bihar News
Advertisment