Advertisment

IT विभाग का गजब कारनामा, मजदूर को थमाया 14 करोड़ का नोटिस

मजदूर को आयकर विभाग ने 14 करोड़ के आयकर रिटर्न का नोटिस दिया है. नोटिस में कहा गया है कि मजदूर के नाम पर कई कंपनियां चल रही है और इन्हीं कंपनियों का 14 करोड़ टैक्स बकाया है. जिसे जल्द से जल्द ना भरा गया तो उनपर कार्रवाई की जाएगी.

author-image
Jatin Madan
New Update
majdur

मजदूर को 14 करोड़ का नोटिस( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

फर्ज़ कीजिए कि आप कई कंपनियों के मालिक हैं और आपको ही ये बात पता नहीं, हैरान मत होइए, क्योंकि रोहतास के एक मजदूर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. मजदूर को आयकर विभाग ने 14 करोड़ के आयकर रिटर्न का नोटिस दिया है. नोटिस में कहा गया है कि मजदूर के नाम पर कई कंपनियां चल रही है और इन्हीं कंपनियों का 14 करोड़ टैक्स बकाया है. जिसे जल्द से जल्द ना भरा गया तो उनपर कार्रवाई की जाएगी. आयकर विभाग का ये अजब-गजब कारनामा करगहर थाना क्षेत्र का है. जिस शख्स पर IT ने करोड़ों का टैक्स रिटर्स लादा है उनका नाम मनोज यादव है. मनोज पेशे से मजदूर है. ऐसे में 14 करोड़ के नोटिस ने मनोज के साथ-साथ उसके परिवारवालों की भी नींदे उड़ा दी है. ग्रामीणों में भी हड़कंप मच गया है.

Advertisment

मनोज दिल्ली और हरियाणा में जाकर काम करता है. रोज कमाने और खाने वाले मजदूर के पास आयकर विभाग का ये नोटिस आया क्यों ये बड़ा सवाल है. हर महीने 10-15 हजार कमाने वाला एक मजदूर 14 करोड़ की भरपाई कैसे करेगा. ये चिंता उसे सता रही है. हालांकि मनोज का कहना है कि उनके आधार कार्ड और पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़ें : पटना में साइबर फ्रॉड नेटवर्क का खुलासा, क्रिकेटर धोनी के नाम पर हो रही थी ठगी

बहरहाल, ये मामला आयकर अधिकारियों पर सवाल खड़े करता है. एक मजदूर जो दिन-रात मेहनत कर दो वक्त की रोटी कमाता है उसके नाम पर करोड़ों का नोटिस जारी करना बड़ी लापरवाही है. हालांकि ये मामला सिर्फ लापरवाही का है या किसी ने मनोज के दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल किया है ये तो जांच से ही साफ हो सकेगा.

Advertisment

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार

HIGHLIGHTS

  • IT विभाग का गजब कारनामा 
  • मजदूर को थमाया 14 करोड़ का नोटिस
  • नोटिस के साथ कार्रवाई के निर्देश
  • मजदूर के साथ ग्रामीणों में हड़कंप 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

IT Department Rohtash News IT notice to laborer Bihar News
Advertisment
Advertisment