Advertisment

अनंत सिंह का पैरोल खत्म, 15 दिन के लिए जेल से आए थे बाहर

बिहार के बाहुबली नेताओं की लिस्ट में शामिल अनंत सिंह की पैरोल अवधि समाप्त हो चुकी है. रविवार की रात अनंत सिंह वापस से पटना के बेउर जेल चले गए. बता दें कि अनंत सिंह 5 मई को 15 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर आए थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
anant singh

अनंत सिंह का पैरोल खत्म( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

बिहार के बाहुबली नेताओं की लिस्ट में शामिल अनंत सिंह की पैरोल अवधि समाप्त हो चुकी है. रविवार की रात अनंत सिंह वापस से पटना के बेउर जेल चले गए. बता दें कि अनंत सिंह 5 मई को 15 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर आए थे. दरअसल, संपत्ति बंटवारे को लेकर अनंत सिंह जेल से बाहर आए थे. जेल प्रशासन के नियमानुसार, 20 मई को स्वयं ही अनंत सिंह को जेल में समर्पण करना था क्योंकि पैरोल के तहत समर्पण का एक समय तय होता है. जेल में हर सुबह 5 बजे कैदियों की गिनती की जाती है और अनंत सिंह को गिनती से पहले जेल में पहुंचना था. इसलिए उन्होंने देर रात को समर्पण किया. 

यह भी पढ़ें- Saran Violence Update: छपरा में बवाल के बीच इंटरनेट बैन, कई लोगों को हिरासत में लिया

अनंत सिंह का पैरोल खत्म

आपको बता दें कि 2022 में महज एक महीने के अंतराल में पटना सिविल कोर्ट की तरफ से दो अलग-अलग मामलों में 10-10 वर्षों की सजा मिली थी. दरअसल, अनंत सिंह के बाढ़ स्थित आवास से एके-47 जब्त किया गया था. इस मामले में पूर्व विधायक को 10 सालों की सजा सुनाई गई थी. कोर्ट के फैसले के बाद अनंत सिंह की विधायकी चली गई और उसी साल 21 जुलाई को सचिवालय थाने में इंसास की बुलेट प्रूफ जैकेट और 6 खाली मैगजीन मिलने के मामले में 10 वर्षों की सजा सुनाई गई. यह मामला 2015 का था. 

5 मई को 15 दिन के लिए जेल से आए थे बाहर

पहली बार लोकसभा चुनाव के दौरान अनंत सिंह पैरोल पर बाहर आए थे. वहीं, कई बार बीमार होने की वजह से उन्हें उपचार के लिए विभिन्न सरकारी अस्पतालों में एडमिट कराया गया था. जेल प्रशासन के अनुसार, अनंत सिंह किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं. बता दें कि अनंत सिंह के जेल से पैरोल पर बाहर आने की वजह से विपक्ष ने राज्य सरकार पर सवाल भी खड़े किए थे. पूर्व विधायक जब जेल से बाहर आए थे, तो उनके समर्थक ने फुलों की बारिश कर उनका स्वागत किया. वहीं, जेल से निकलते ही उन्होंने मुंगेर सीट से खड़े एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के समर्थन में भी बयान दिया था. 

HIGHLIGHTS

  • अनंत सिंह का पैरोल खत्म
  • 15 दिन के लिए जेल से आए थे बाहर
  • 2 मामले में 10-10 सालों के लिए मिली है सजा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News hindi news bihar latest news Anant Singh Anant Singh parole
Advertisment
Advertisment