Advertisment

बिहार के एक और क्रिकेटर को मिला मौका, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में होगा डेब्यू

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ईशान किशन के बाद बिहार के एक और क्रिकेटर मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका मिला है.

author-image
Jatin Madan
New Update
mukesh kumar cricket

308वें टेस्ट प्लेयर के रूप में टीम में शामिल होंगे मुकेश.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ईशान किशन के बाद बिहार के एक और क्रिकेटर मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका मिला है. वे भारतीय टीम के 308वें टेस्ट प्लेयर के रूप में शामिल हुए हैं. दाएं हाथ के तेज गेदबाज मुकेश गोपालगंज के कांकड़कुंड गांव के रहने वाले हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में मौका मिलने से पूरे गांव में खुशी की लहर है. गांव की गलियों में मुकेश कुमार ने अपना बचपन गुजारा है और यहीं से शुरुआती दिनों में क्रिकेट की बारिकियों को सीख आगे बढ़े. आज मुकेश कुमार उस मुकाम तक पहुंच चुके हैं जहां हर क्रिकेटर पहुंचने के ख्वाब देखता है.

Advertisment

ईशान किशन के बाद मुकेश को मिला मौका

मुकेश के परिवार की बात करें तो उनकी मां मालती देवी, बड़े भाई धनचेत उर्फ डीएन सिंह, चाचा-भतीजा समेत पूरा संयुक्त परिवार रहता है. बेहद ही साधारण परिवार से आने वाले क्रिकेटर मुकेश कुमार को पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला है. लिहाजा बेटे की इस उपलब्धि से मां मालती देवी काफी खुश हैं. जिसे वे कुछ तरह से बयां भी कर रही हैं.

यह भी पढ़ें- हेमंत सरकार ने 26 हजार पदों पर निकाली वैकेंसी, नौकरी पर मचा सियासी बवाल, जानें क्यों?

टेस्ट टीम में मुकेश को मिला डेब्यू करने का मौका

मुकेश के परिजनों के मुताबिक उनको बचपन से ही क्रिकेट के प्रति रुझान था. खेल में मेहनत कर आगे बढ़ने की ललक मुकेश में शुरू से थी. बंगाल में क्रिकेट खेलते-खेलते मुकेश आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. इसमें सबसे बड़ा हाथ शुरुआती दिनों में उनके बॉस रणजीत और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का है. गांगुली ने ही मुकेश कुमार के गेंदबाजी की सराहना की और रणजी खेलने के लिए आगे बढ़ाया..मुकेश ने इंडिया-ए और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में 13 ओवर में 5 विकेट लेकर 36 रन दिए. बेहतर प्रदर्शन के बाद साल 2022 के दिसंबर में वे भारतीय टीम के हिस्सा बने. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल ऑक्शन में मुकेश को साढ़े पांच करोड़ रुपये में खरीदा था. तब से मुकेश ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा..आज उनके चाहने वाले कई है.

ये मैच मुकेश कुमार के करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है. लिहाजा पूरे  गांव के साथ-साथ जिले की निगाहें उनकी गेंदबाजी पर टिकी हुई हैं और लोग ईश्वर से प्रार्थना भी कर रहे हैं. उनके जिले का ये लाल आने वाले समय में आसमान की बुलंदियों को छूए.

रिपोर्ट : धनंजय कुमार

HIGHLIGHTS

  • बिहार के एक और क्रिकेटर को मिला मौका
  • ईशान किशन के बाद मुकेश को मिला मौका
  • टेस्ट टीम में मुकेश को मिला डेब्यू करने का मौका
  • 308वें टेस्ट प्लेयर के रूप में टीम में शामिल होंगे मुकेश
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Mukesh Kumar ishan-kishan Bihar News Cricketer Mukesh Kumar
Advertisment
Advertisment