Advertisment

Bihar News: कैमूर में आंगनबाड़ी केंद्रों की मनमानी, स्कूलों की छुट्टी, लेकिन खुले केंद्र

कैमूर समेत राज्य के तमाम जिलों में सरकारी और प्राइवेट स्कूल पहले से बंद किए जा चुके है. वहीं, आंगनबाड़ी केंद्रों की मनमानी झेल रहे बच्चे अब कैमूर डीएम से गुहार लगा रहे हैं कि डीएम साहब आंगनबाड़ी को बंद कराइए लू लग रही है.

Advertisment
author-image
Jatin Madan
New Update
aaganbadi

आंगनबाड़ी केंद्र( Photo Credit : फाइल फोटो )

Advertisment

बिहार में बढ़ती गर्मी और हीटवेव को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राज्य के 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है. वहीं, 6 जिलों में रेड अलर्ट है. जिसमें कैमूर जिला भी शामिल है. इसके बावजूद भी जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों पर छोटे-छोटे बच्चों को बुलाकर पढ़ाई कराई जा रही है. जबकि कैमूर समेत राज्य के तमाम जिलों में सरकारी और प्राइवेट स्कूल पहले से बंद किए जा चुके है. वहीं, आंगनबाड़ी केंद्रों की मनमानी झेल रहे बच्चे अब कैमूर डीएम से गुहार लगा रहे हैं कि डीएम साहब आंगनबाड़ी को बंद कराइए लू लग रही है.

Advertisment

गर्मी में छोटे-छोटे बच्चे पहुंच रहे आंगनबाड़ी केंद्र

बता दें कि रामपुर प्रखंड के सबार आंगनबाड़ी केंद्र में भीषण गर्मी और लू के बावजूद छोटे-छोटे बच्चों की छुट्टियां नहीं हुई है. आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी न होने से बच्चे कम आ रहे हैं और केंद्र पर पानी की भी व्यवस्था नहीं है. जिसकी वजह से उन्हें भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अब देखना यह होगा कि जिले में रेड अलर्ट के बाद भी आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी या डीएम की तरफ से आदेश जारी कर आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी की जाएगी.

कहर बनकर बरप रही गर्मी

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार में गर्मी कहर बनकर बरप रही है. आसमान जहां शोले बरसा रही है तो वहीं जमीन आग उगल रही है. सड़कों पर मानो मौत का पहरा है. बिहार में भीषण गर्मी के चलते कई जिंदगियां काल के गाल में समा चुकी है और ये सिलसिला जारी है. अस्पतालों में लू के मरीज लगातार पढ़ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है. जिससे आम लोगों के साथ ही स्वास्थ्य महकमा भी सकते में है. बीते 4 दिनों में बिहार में हीट वेव ने 97 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

यह भी पढ़ें : रेनू देवी ने सीएम पर कसा तंज, कहा - अपना राज्य तो संभल नहीं रहा देश क्या चलाएंगे

राहत की खबर

Advertisment

वहीं, बिहार में लगातार 21 दिनों से रिकॉर्ड तोड़ लू की तपिश झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल पूर्वी बिहार के सीमित इलाकों में 6 दिनों से निष्क्रिय मानसून सोमवार को फिर सक्रिय हो गया है. मानसून कुछ आगे बढ़ा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 72 घंटों में मानसून बिहार के अधिकतर हिस्सों को कवर कर लेगा. 1 से 2 दिनों में पटना सहित दक्षिण बिहार के जिलों में भी मानसून की बारिश के आसार है.

HIGHLIGHTS

  • कैमूर में आंगनबाड़ी केंद्रों की मनमानी
  • स्कूलों की छुट्टी, लेकिन खुले हैं आंगनबाड़ी केंद्र
  • गर्मी में छोटे-छोटे बच्चे पहुंच रहे आंगनबाड़ी केंद्र
  • लू और हीटवेव के अलर्ट बाद भी खुला आंगनबाड़ी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News Bihar Weather Update Anganwadi centers Kaimur News
Advertisment
Advertisment