Advertisment

देख रहे हो तेजस्वी जी! मरीज का इलाज डॉक्टर नहीं जनरेटर ऑपरेटर कर रहा है

शनिवार को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आए हुए एक मरीज का इलाज अस्पताल के जेनरेटर ऑपरेटर के द्वार किया जा रहा था. वही ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर मृगेश  अपनी ड्यूटी करने की बजाय मोबाइल पर सोशल मीडिया पर व्यस्त पाए गए.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Tejasvi two

मरीज का इलाज करता जनरेटर ऑपरेटर( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

पूर्णिया जिले के भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र के इकलौते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आए दिन सुर्खियों में रहता है. चाहे मरीज के इलाज में लापरवाही का मामला हो या अस्पताल में विधि-व्यवस्था का मामला हो, हमेशा अस्पताल चर्चाओं में बने रहते हैं. शनिवार को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आए हुए एक मरीज का इलाज अस्पताल के जनरेटर ऑपरेटर के द्वार किया जा रहा था. वही ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर मृगेश  अपनी ड्यूटी करने की बजाय मोबाइल पर सोशल मीडिया पर व्यस्त पाए गए.

Advertisment

publive-image

स्थानीय आरजेडी के मीडिया प्रभारी मन्नू यादव बताते है कि कौन बीमारी में कौन सा दवा लगेगा, मरहम पट्टी कैसे करना है, यह जेनरेटर ऑपरेटर को पता है. यही वजह है कि आने वाले मरीजों का इलाज डॉक्टर के बजाय जेनरेटर ऑपरेटर करते हैं. थोड़ा बहुत इलाज के बाद मरीज को डॉक्टर द्वारा सिर्फ रेफर करने का काम करते है. बता दें कि भवानीपुर अस्पताल निरक्षण के दौरान वरीय अधिकारियों ने चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिए थे कि अस्पताल में किसी प्रकार की कोई कमी न आए, मरीजों को हर सुविधा मिले, लेकिन अस्पताल की कुव्यवस्था का आलम यह है कि मरीजों का इलाज एक जेरनेटर ऑपरेटर के द्वारा इलाज किया जा रहा है.  जिससें आए दिन अस्पताल में मरीज़ों के साथ घटना घटती रहती हैं. 

publive-image

Advertisment

ये भी पढ़ें-CM नीतीश पर सुधाकर सिंह ने फिर बोला हमला, कहा-'राज्य सरकार माफियाओं से मिली हुई है'

वहीं, आरजेडी के मीडिया प्रभारी मन्नू यादव ने इस मामले को लेकर आक्रोश जताया है और कहा कि इस तरह की लापरवाही वरीय अधिकारियों के मिलीभगत से चल रही है. इलाज के नाम पर रेफर करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तस्वीर साफ भवानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही की पोल खोल रहा है.  अगर ऐसे चिकित्सक के ऊपर कार्यवाही नहीं करते है तो हम सभी धरना प्रदर्शन पर बाध्य हो जाएंगे.

रिपोर्ट: प्रफ़ुल्ल झा 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भवानीपुर प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला
  • जेनरेटर ऑपरेटर करता है मरीजों का इलाज
  • डॉक्टर साहब मोबाइल चलाने में रहते हैं व्यस्त

Source : News State Bihar Jharkhand

purnia news Tejaswi Yadav
Advertisment
Advertisment