Advertisment

'भगवान राम और सीता' पहुंचे दरभंगा, लोगों ने दिल खोलकर किया स्वागत

रामायण सीरियल में प्रभु श्री राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ओर माता सीता की भूमिका निभाने वाली दीपका चिखलिया गुरुवार को मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी दरभंगा पहुंचे. जहां उन्हें मिथिला की रीति रिवाज के अनुसार पाग चादर, बुके देकर सम्मनित किया गया.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
arun govil

अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया दरभंग में हैं( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

रामानंद सागर कृत रामायण सीरियल में भगवान राम और माता सीता की भूमिका निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल और व दीपका चिखलिया आग यानि गुरुवार को मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी दरभंगा पहुंचे. उनका यहां लोगों द्वारा मिथिला रीति रिवाज के मुताबिक, पाग चादर और बुके देकर स्वागत किया गया और उन्हें सम्मानित किया गया. लोगों के स्वागत से आभिभूत होकर रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल ने कहा कि मिथिला की पावन धरती पर पहली बार मुझे आने का मौका मिला और मुझे यहां पर आकर बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है.

Advertisment

वही, रामायण सीरियल में माता सीता की भूमिका अदा करने वाली अभिनेत्मेंरी दीपिका चिखलिया ने कहा कि रामायण सीरियल में जिस भूमिका की किरदार निभा रही थी, उस माता सीता के जन्म स्थान पर आकर मुझे बहुत खुशी मिल रही है. यहां आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं दरभंगा आकर बहुत खुश हूं. मैं पहली बार बिहार और  मिथिला आई हूं. ऐसा लग रहा है कि जैसे मैं अपने मायके आई हूं और मैं बेहद खुश हूं. उन्होंने लोगों से सवाल पूछा कि हमारे यहां आने से आप लोग कैसा महसूस कर रहे हैं? जवाब में लोगों ने दोनों के दरभंगा आने पर खुशी जाहिर की.

ये भी पढ़ें-सारण: भोजपुरी सिंगर निशा उपाध्याय को स्टेज शो में लगी गोली, हालत गंभीर

 

बता दें कि अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया दरभंगा के घनश्यामपुर प्रखंड के लगमा गाँव में बीजेपी वाणिज्य प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता सी.ए. सुरेश के पुत्र के उपनयन संस्कार में शामिल होने के लिए आये है. दोनों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक व पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

Advertisment

अरुण गोविल को लोग मानते हैं भगवान राम की तरह

अरुण गोविन ने रामानंद सागर कृत सीरियल रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाई थी. भगवान राम की भूमिका में लोगों ने उन्हें इतना पसंद किया कि लोग उनमें भगवान राम को देखने लगे. ऐसा कई बार हुआ है जब लोगों के द्वारा उन्हें वास्तविक भगवान राम समझकर उनका पैर छुआ गया हो.

Advertisment

कभी एयरपोर्ट तो कभी कहीं और उन्हें लोगों का प्यार मिलता ही रहता है. लगभग तीन दशक रामायण सीरियल का निर्माण हुए हो चुके हैं लेकिन लोग अरुण गोविल की भूमिका को नहीं भूल पाएं हैं. लोग उन्हें सचमुच का भगवान राम समझते हैं.

Advertisment

रिपोर्ट: अमित कुमार

HIGHLIGHTS

  • अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया दरभंगा में
  • बीजेपी नेता के उपनयन संस्कार में पहुंचे शामिल होने
  • लोगों ने दिल खोलकर किया दोनों का स्वागत
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Latest Darbhanga News Arun Govil Darbhanga news Deepika Chikhalia
Advertisment
Advertisment