Advertisment

अरवल जिले की पुलिस को सफलता, 70 लाख की शराब बरामद की, 8 को भेजा जेल, ऐसे तोड़ा पूरा नेटवर्क

अलग-अलग 13 जगहों पर शराब माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बिहार के अलग-अलग जिलों में शराब की सप्लाई करने वाले शराब माफिया को भी गिरफ्तार किया है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
ARWAL POLICE

अरवल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

अरवल पुलिस ने शराब माफियाओं के नेटवर्क को ध्वस्त करते हुए बड़ी कार्रवाई की है. बिहार के अलग-अलग 13 जगहों पर शराब माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बिहार के अलग-अलग जिलों में शराब की सप्लाई करने वाले शराब माफिया को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शराब माफिया हरियाणा और पंजाब से शराब की बड़ी खेप बिहार में पहुंचाते थे और अलग-अलग जिलों में इसकी सप्लाई करते थे. पुलिस ने मुख्य सरगना समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शराब तस्करों के पास 70 लाख की शराब बरामद की गई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-आकांक्षा दुबे केस: सिंगर समर सिंह को भेजा गया जेल

दरअसल डीएसपी राजीव रंजन और मेहंदिया प्रभारी थाना अध्यक्ष उमेश राम के द्वारा वाहनों की तलाशी ली जा रही थी  तभी शराब लदे ट्रक को रुकवा कर जांच की गई तो उसके अंदर शराब पाई गई. शराब हरियाणा से हाजीपुर ले जाई जा रही थी. ट्रक के अंदर 70 लाख की शराब छुपाई गई थी. पुलिस चालक और खलासी से पूछताछ कर रही थी इसी दौरान चालक की मोबाइल पर फोन आने लगा. जिसके बाद डीएसपी ने मोबाइल नंबर से ट्रेस किया और ट्रक के आगे चल रहे स्कार्पियो सवार शराब माफिया को धर दबोचा और उसकी निशानदेही पर बिहार के पटना, हाजीपुर, राघोपुर समेंत 13 जगहों पर छापेमारी की और 8 लोगों को गिरफ्तार किया.

Image

Advertisment

पुलिस ने मुख्य शराब माफिया लोकेश कुमार को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की तो पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश हो गया. जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों से अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गिरफ्तार लोगों के पास से 5 लख से अधिक के सोने की चैन 21हजार नगद मोबाइल फोन और कई एटीएम बरामद की है. पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की तो पता चला कि पटना हाजीपुर मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों शराब माफिया के तार जुड़े हुए हैं सभी शराब माफिया हरियाणा के गुड़गांव समेत पंजाब और हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ संपर्क कर बिहार में शराब की सप्लाई करते हैं.

Image

इस मामले में एसपी मोहम्मद कासिम ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार शराब के खिलाफ जांच चलाई जा रही है इसी क्रम में एक ट्रक से शराब की तस्करी की जा रही थी जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाशी ली और चालक और खलासी को गिरफ्तार कर ट्रक को जप्त कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार चालक और खलासी से पूछताछ की तो कई मामले का खुलासा हुआ जिसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान से पूरे मामले पर टीम गठित कर कार्रवाई की जिसके बाद अलग-अलग जगहों से मुख्य सरगना समेत आठ शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment

Image

Image

एसपी ने बताया कि शराब माफिया लोकेश कुमार के साथ लालू प्रसाद रंजन कुमार बिट्टू कुमार और मानव शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार शराब माफिया मानव शर्मा ही पैसों की सप्लाई करता था और दिखाने के लिए एक मोबाइल दुकान खोल रखा था किसी के द्वारा हरियाणा पंजाब और चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में शराब तस्करों को पैसे भेजे जाते थे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शराब माफियों पर कहर बनकर टूटी अरवल जिले की पुलिस
  • राज्य में विभिन्न जगहों से 8 तस्करों को गिरफ्तार किया
  • 70 लाख रुपए की शराब पुलिस ने की बरामद

Source : News State Bihar Jharkhand

Arwal Crime News arwal police illegal liquor dealer Bihar sharab bandi sharab bandi in bihar latest news
Advertisment
Advertisment