Advertisment

Asia Cup 2023: लगातार दो मैचों में फ्लॉप साबित हुए ईशान किशन, फाइनल में खेलने पर बना संशय

. ईशान ने 2 सितंबर को एशिया कप में पाक के खिलाफ लाजवाब बल्लेबाजी कर 81 गेंदो पर 82 रनों की बेहतरीन बल्लेबाजी किया था. कयास लगाया जा रहा था कि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में ईशान जैसा बल्लेबाज मिल गया लेकिन ये सही नहीं साबित हो रहा.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
ishan kishan

क्रिकेटर ईशान किशन( Photo Credit : फाइल फोटो)

एशिया कप 2023 के सुपर फोर में भारत अपना आखिरी मैच बांगलादेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हार गया. शाकिब की टीम ने  भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय टीम 49 ओवर पांच गेंद खेलते हुए 259 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. एक बात देखा जा रहा है कि लगातार दो मैच में किशन का बल्ला बड़ी पारी खेलने से नाकाम हो रहा है. ईशान ने 2 सितंबर को एशिया कप में पाक के खिलाफ लाजवाब बल्लेबाजी कर 81 गेंदो पर 82 रनों की बेहतरीन बल्लेबाजी किया था. ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा था कि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में ईशान जैसा बल्लेबाज मिल गया लेकिन जिस तरह से दो मैचों में इस युवा बल्लेबाज का बल्ला चला है उससे जरूर कप्तान रोहित के साथ कोच द्रविड़ को चिंतित होंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: मधुबनी से लालू और नीतीश पर भड़के अमित शाह, कहा - इनकी जोड़ी पानी और तेल की तरह

पाक के खिलाफ बनाए 82 रन

एशिया कप के पहले मैच में जब भारत 66 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा कर संघर्ष कर रहा था तो उस वक्त संकचमोचन बन कर टीम इंडिया के लिए उपयोगी पारी खेली किशन. उन्होंने 81 गेंदो पर 82 रनों में 9 चौके के साथ 2 शानदार छक्का भी लगाया था. और हार्दिक पांड्या के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप करते हुए टीम इंडिया को जीत के लायक स्कोर प्रदान किया.

श्रीलंका के खिलाफ धीमी पारी

श्रीलंका के खिलाफ किशन में काफी धीमी पारी खेली. 61 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाया फिर भी बड़ी पारी खेलने में असफल रहे किशन. इस धीमी पारी के चलते उनके प्रशंसकों में निराशा भी दिखी.

बांग्लादेश के खिलाफ निपटे सस्ते में

बांग्लादेश के खिलाफ जब भारत को एक बड़ी साझेदारी की जरूर थी क्योंकि भारत 74 रन पर तीन विकेट गंवा चुका था. ऐसे में किशन से मध्यक्रम पर बड़ी पारी खेलने का अनुमान था. लेकिन ईशान इस बार केवल पांच निजी स्कोर पर मेहदी हसन की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हो गए.

HIGHLIGHTS

  • एशिया कप के दो मैचों में फ्लॉप हुए ईशान किशन
  • श्रीलंका के खिलाफ खेली धीमी पारी
  • बांग्लादेश के खिलाफ निपटे सस्ते में
  • फाइनल में खेलने पर संशय
Advertisment

Source : Pintu Kumar Jha

asia-cup-2023 ishan-kishan asia-cup-final
Advertisment
Advertisment