Advertisment

'अतीक अहमद शहीद है...', गिरिराज बोले-'हिम्मत है तो UP में नारा लगाकर दिखाओ'

गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में तो अतीक वालों की सरकार है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
rrr

गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन लोगों के बहाने बिहार की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है जिन्होंने आज यानि 21 अप्रेल 2023 को रमजान की आखिरी नमाज के बाद यूपी के माफिया अतीक अहमद के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उसे शहीद बताया. गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में तो अतीक वालों की सरकार है. अगर हिम्मत है तो यूपी में इस तरह का नारा लगाकर दिखाएं. बता दें कि आज बिहार की राजधानी पटना में पटना जंक्शन स्थित जामा मस्जिद के बाहर जुम्मे की नमाज पढ़ने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के खिलाफ नारे लगाए. नारे लगाते हुए लोगों ने अतीक अहमद अमर रहे, शहीद अतीक अहमद का नारा लगाया गया. बता दें कि रमजान महीने अंतिम दिन अलविदा की नमाज अदा की गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें-News State Explainer: अतीक अहमद 'शहीद'  कैसे, खाकी पर सवाल कितना जायज?

यह पूरा मामला पटना स्टेशन के पास स्थित जामा मस्जिद के सामने का बताया जा रहा है. यहां रोजेदार रमजान महीने के अलविदा की नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे थे. जहां नमाज के बाद सभी ने अतीक अहमद अमर रहें के नारे लगाना शुरू कर दिया. इसके साथ ही उनके समर्थन में यह भी कहा कि अतीक अहमद और अशरफ की शहादत हुई है, दोनों को योजना के तहत मारा गया है. नारेबाजी करने वाले रईस गजनबी ने कहा कि सरकारी संरक्षण में अपराधियों ने अतीक अहमद और उनके भाई की हत्या कर दी और आज अलविदा की नमाज के दौरान उन लोगों ने खुदा से दुआ की कि अतीक अहमद की शहादत को कुबूल किया जाए. रईस गजनबी ने कहा कि वह अभी भी अपने बयान पर कायम है. अतीक अहमद के साथ समाजवादी पार्टी ने भी नाइंसाफी की.

हालांकि, मस्जिद के ईमाम द्वारा ये कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है कि बिहार के सीएम बहुत अच्छे हैं उनके जैसा सीएम पूरे भारत में कोई नहीं है. अतीक अहमद का मामला यूपी का है, उसके बारे में वहां के लोग जाने, वहां की पुलिस जाने, बिहार से उसका कोई लेना देना नहीं है.

Advertisment

महाराष्ट्र में भी अतीक अहमद के समर्थन में हुई थी पोस्टरबाजी

सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि अतीक अहमद के समर्थन में महाराष्ट्र में भी पोस्टरबाजी की गई थी. महाराष्ट्र के बीड में भी अतीक अहमद के समर्थन में पोस्टर लगाया गया था. जिसके बाद इस विवादित पोस्टर के मामले में एक्शन लेते हुए चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया था. पोस्टर में अतीक और उनके बेटे अशरफ को शहीद बताया गया था.

अतीक अहमद व अशरफ की हो चुकी है हत्या

Advertisment

बता दें कि माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में प्रयागराज में उस समय हत्या कर दी गई थी जब दोनों का मेडिकल कराने के लिए ले जाया जा रहा था. तीन की संख्या में आए बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग करके दोनों की हत्या की थी और मौके पर ही सरेंडर कर दिया था. फिलहाल तीनों हत्यारोपी पुलिस की रिमांड पर हैं. तीनों हत्यारोपियों के मुताबिक, वह नाम कमाने के लिए अतीक और अशरफ की हत्या किए हैं ताकि उसका फायदा उन लोगों को जुर्म की दुनिया में आगे बढ़ने में मिल सके.

HIGHLIGHTS

  • अतीक का समर्थन करनेवालों पर भड़के गिरिराज सिंह
  • नीतीश सरकार पर भी बोला करारा हमला
  • कहा-हिम्मत है तो यूपी में नारेबाजी करके दिखाओ
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Giriraj Singh Atiq Ahmad UP Atiq Ahmad murder update Bihar News
Advertisment
Advertisment