Advertisment

सारण में बूथ कैप्चरिंग की कोशिश, रूडी ने की लिखित शिकायत

पांचवें चरण के तहत सोमवार को बिहार समेत 8 राज्यों में 49 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है. वहीं, इस बीच बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार में कुल 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव वोटिंग जारी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rudy and rohini

सारण में बूथ कैप्चरिंग की कोशिश( Photo Credit : फाइल फोटो)

पांचवें चरण के तहत सोमवार को बिहार समेत 8 राज्यों में 49 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है. वहीं, इस बीच बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार में कुल 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव वोटिंग जारी है. इन पांच लोकसभा सीटों में सीतामढ़ी, सारण,  हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और मधुबनी शामिल है. दोपहर 3 बजे तक बिहार में 34.62 फीसदी मतदान हुआ है. अब तक मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा मतदान फीसदी रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, सारण लोकसभा सी से तीन मतदान केंद्रों पर बूथ कैपचरिंग की कोशिश करने की शिकायत आई है. दरअसल, सारण सीट से बीजेपी के प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने लिखित शिकायत देकर यह आरोप लगाया है कि आरजेडी कार्यकर्ताओं ने बूथ पर कैप्चरिंग की कोशिश की और मतदाताओं को डराने-धमकाने का भी काम किया. लिखित शिकायत देते हुए बीजेपी प्रत्याशी ने उचित कार्रवाई की मांग की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- CM नीतीश के सामने JDU की सीट बचाने की चुनौती, लगातार कर रहे चुनावी प्रचार

सारण में बूथ कैप्चरिंग की कोशिश

बता दें कि रूडी की शिकायत के अनुसार, अमनौर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 12, 13 और 14 पर लोगों को धमकाने और मतदान बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाया है. रूडी ने सारण के मुताबिक विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह पर मतदान केंद्र कैप्चर करने की कोशिश की. शिकायत मिलने के बाद रूडी के आरोपों पर जांच के साथ कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है. वहीं, शिकायत के बाद शैलेंद्र प्रताप मौके से निकल गए. 

सारण लोकसभा सीट पर राजीव प्रताप रूडी Vs रोहिणी आचार्य

सारण लोकसभा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य से होने वाला है. राजीव पिछले दो लोकसभा चुनाव से यहां से जीतते आ रहे हैं. मौजूदा समय में वह सारण से ही सांसद है. वहीं, रोहिणी इस चुनाव के साथ अपना सियासी डेब्यू कर रही हैं. अब 4 जून को चुनावी नतीजे के बाद ही पता चल पाएगा कि किसने चुनाव में बाजी मारी है और किसे हार का सामना करना पड़ा?

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी नेता रूडी ने लगाया बड़ा आरोप
  • कहा- सारण में बूथ कैप्चरिंग की कोशिश
  • लोगों को डराने और धमकाने का लगाया आरोप

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Lalu Yadav rajiv pratap rudy election 2024 bihar fifth phase voting Lok Sabha Elections Rohini Acharya Bihar News
Advertisment
Advertisment