Advertisment

पटना में नहीं चलेंगे ऑटो और ई रिक्शा, चालकों ने बंद का किया आह्वान

पटना में आज ऑटो और ई रिक्शा हड़ताल पर रहेंगे, ऑटो चालकों और ई-रिक्शा चालकों ने परिवहन विभाग के नए रूट निर्धारण के विरुद्ध एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. मंगलवार को ही ऑटो और ई रिक्शा संयुक्त संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई थी.

author-image
Rashmi Rani
New Update
auto

ऑटो और ई रिक्शा( Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना में आज ऑटो और ई रिक्शा हड़ताल पर रहेंगे, ऑटो चालकों और ई-रिक्शा चालकों ने परिवहन विभाग के नए रूट निर्धारण के विरुद्ध एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. मंगलवार को ही ऑटो और ई रिक्शा संयुक्त संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया था. परिवहन विभाग ने कुछ नए नियम लागू किए जिसको लेकर ऑटो और ई रिक्शा चालकों ने विरोध किया है. उनका कहना है कि इस नए नियम से उनको बहुत नुकसान होगा. दानापुर, पटना सिटी और बाईपास इलाके में भी यूनियन ने ऑटो रिक्शा बंद रखने का आह्वान किया  है. 

Advertisment

हड़ताल का किया गया आह्वान

महानगर ऑटो संघ चालक ने मंगलवार को कहा था कि परिवहन विभाग ने ऑटो और ई रिक्शा के लिए नए रूट का निर्धारण किया है. जिसको लेकर विरोध किया जा रहा है. संघ का कहना है कि रिजर्व ऑटो को इस नियम से मुक्ति दे देना चाहिए इसके साथ ही कुछ सुझाव भी दिए गए हैं. हड़ताल में शामिल यूनियनों का दावा है कि ऑटो और ई रिक्शा चालक आज हड़ताल में पूरी तरह साथ देकर इसे सफल बनाएंगे.

ई रिक्शा चालकों ने कल किया था प्रदर्शन

Advertisment

कल ई रिक्शा चालकों ने गंगा पथ पर जमकर प्रदर्शन भी किया था, लेकिन उन्हें आगे जाने से रोक दिया गए था. उनकी मांग थी कि पटना जंक्शन तक जाने दिया जाये, लेकिन जाम का हवाला देकर उन्हें वहीं रोक दिया गया. जिसके बाद आज सभी हड़ताल पर हैं.  

यह भी पढ़ें : जेल से रिहाई के बाद भी आनंद मोहन की बढ़ेंगी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर

जाने क्या किए गए हैं बदलाव 

Advertisment

आपको बात दें कि बेली रोड, फ्रेजर रोड और बाईपास समेत कई रूटों पर ऑटो और ई रिक्शा संचालन पर रोक लगा दिया गया है. वहीं, 15 रूटों पर 9700 ई रिक्शा के लिए रूट निर्धारित कर दिया गया है. इसके अलावा CNG ऑटो के लिए भी रूट तय कर दी गई. ये सभी नियम जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए लाये गए हैं.  

HIGHLIGHTS

  • आज ऑटो और ई रिक्शा हड़ताल पर रहेंगे
  • ई रिक्शा चालकों ने कल किया था प्रदर्शन
  • परिवहन विभाग के नए रूट किए निर्धारण 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News bihar police Patna Crime News patna police news Bihar News
Advertisment
Advertisment