Advertisment

बाबा बागेश्वर ने पटना से ली विदाई, जाते-जाते कहा- पागलों करो तैयारी फिर से आएंगे मुगदरधारी

बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर के तरेत पाली में हनुमंत कथा का बुधवार को आखिरी दिन था, लेकिन बाबा बागेश्वर के कथा के अंतिम दिन श्रद्धालुओं ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Dhirendra Shastri

बाबा बागेश्वर ने पटना से ली विदाई( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर के तरेत पाली में हनुमंत कथा का बुधवार को आखिरी दिन था, लेकिन बाबा बागेश्वर के कथा के अंतिम दिन श्रद्धालुओं ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. रिकॉर्ड तादाद में लोगों की भीड़ बाबा का प्रवचन अंतिम दिन भी सुनने को पहुंची थी. स्थिति यह थी के पंडाल में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही थी. बाबा मंच से प्रवचन कर रहे थे और भक्त भक्ति के रंग में पूरे तरीके से सराबोर दिख रहे थे. वहीं जाते-जाते बाबा ने मठ से यह में श्रद्धालुओं के सामने दोबारा पटना के नौबतपुर आने की भी घोषणा कर दी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाह को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा, लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

पागलों करो तैयारी फिर से आएंगे मुगदरधारी

इसके साथ ही बाबा बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं से इसकी तैयारी करने को भी कह दिया. बाबा बागेश्वर ने कहा कि नौबतपुर के पागलों करो तैयारी फिर से आएंगे मुगदरधारी. बता दें कि हनुमंत कथा समापन के दिन श्रद्धालु भी काफी भावुक दिखें. वहीं, इस कथा के दौरान श्रद्धालुओं को विदा करते हुए बाबा ने एक शायरी भी सुनाया. शायरी सुनाते हुए बाबा ने कहा कि सीतारों को आंखों में महफूज रखना क्योंकि बहुत देर तक रात ही रात होगी... मुसाफिर हो तुम भी मुसाफिर हैं हम भी.. बाला जी ने चाहां तो किसी मोड़ पर फिर मुलाकात होगी.

Advertisment

बाबा के दौरे पर सियासत

बता दें कि बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री 13-17 मई तक हनुमत कथा को लेकर पटना आए थे. वहीं, 15 मई से उन्होंने पर्चे के द्वारा भी भक्तों की बात सुनी. बाबा के इस दौरे पर बिहार में जमकर सियासत हुई. जहां तेजप्रताप यादव ने उन्हें पहचानने से इंकार कर दिया तो वहीं कई राजद नेता ने बाबा बागेश्वर की तुलना आसाराम बापू से कर दी. राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आर्चाया ने बाबा की आरती को लेकर भी सवाल खड़े करते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया था. वहीं, दूसरा ट्वीट कर रोहिणी ने बाबा से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग कर दी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बाबा बागेश्वर ने पटना से ली विदाई
  • पागलों करो तैयारी फिर से आएंगे मुगदरधारी
  • दोबारा पटना आएंगे बाबा बागेश्वर

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Dhirendra Shastri Dhirendra Krishna Shastri Baba Bageshwar bihar News bihar Latest news
Advertisment
Advertisment