Advertisment

BJP के एक बयान से JDU में नाराजगी! क्या NDA में आ जाएगी दरार

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सीमांचल को केंद्र शासित राज्य घोषित करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीमांचल में हिंदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. इस बयान के बाद जेडीयू ने आपत्ति जताई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish and modi

BJP के एक बयान से JDU में नाराजगी

Advertisment

बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है और उससे पहले एनडीए में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सीमांचल को लेकर बड़ा बयान देते हुए केंद्र सरकार से खास मांग कर दी है. बचौल ने कहा कि बिहार का सीमांचल क्षेत्र मुस्लिम बहुल इलाका है.

सीमांचल को केंद्र शासित राज्य घोषित करें- बचौल

इसमें कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज आता है. इन राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं. इन जिलों में बांग्लादेशी घुसपैठिये लगातार कब्जा कर रहे हैं. इनकी वजह से हमारी बहन-बेटियों की सुरक्षा पर खतरा मंडरा रहा है. देश का विभाजन जब हुआ था, उस समय भारत हिंदू राष्ट्र और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बना. बावजूद इसके सीमांचल में हिंदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. इसलिए सीमांचल को केंद्र शासित राज्य बना देना चाहिए.

यह भी पढ़ें- क्या चिराग की जान को है खतरा? बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

सीमांचल में हिंदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा

इतना ही नहीं बचौल ने बाबा सिद्दीकी की मौत पर बिहार में हो रही राजनीति पर भी अपनी बता रखी. उन्होंने कहा कि लोग उनके लिए बयान सिर्फ मुस्लिम वोट बैंक के लिए दे रहे हैं. पप्पू यादव हो या कोई और नेता हो, इस तरह से हत्या करना उचित नहीं है. मुंबई पुलिस सक्षम है कि वह जल्द मामले का खुलासा कर देगी. इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. साथ ही विपक्ष पर भी जुबानी हमला बोलते हुए बचौल ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, आतंकवादियों पर लगाम लगाया गया है. इससे पहले आतंकवादी देश में नंगा नाच करते थे. 

ललन सिंह ने बयान को बताया गलत

दूसरी तरफ जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बचौल के बयान को गलत बताते हुए कहा कि इसका कोई औचित्य नहीं है. बिहार में सभी धर्म के लोग साथ मिलकर रहते हैं. प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द का वातावरण है. बाबा सिद्दीकी की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि उनके हत्यारों को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए. किसी की मौत या हत्या पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

Bihar Politics Bihar News hindi news BJP MLA Haribhushan Thakur Bachol
Advertisment
Advertisment