Advertisment

MP विधानसभा चुनाव में JDU का बुरा हाल, CM नीतीश पर उठे सवाल!

3 दिसंबर को 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, जहां तीन राज्यों में बीजेपी की जबरदस्त जीत हुई.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

CM नीतीश पर उठे सवाल( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

3 दिसंबर को 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, जहां तीन राज्यों में बीजेपी की जबरदस्त जीत हुई. वहीं, एक राज्य में कांग्रेस ने बाजी मारी. आपको बता दें कि सोमवार को राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, जहां राजस्थान, छत्तसीगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी के सिर पर जीत का ताज सजा तो वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने चुनाव में जीत दर्ज की. विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद भाजपा में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. भाजपा के ऑफिस में सोमवार को जश्न मनाया गया तो वहीं अब भाजपा के नेता विपक्ष पर हमला साध रहे हैं. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच इंडिया गठबंधन के सूबेदार बिहार के सीएम नीतीश कुमार की करारी हार के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 3 राज्यों में BJP की जीत पर गिरिराज सिंह बोले- 'सनातन था, सनातन है, सनातन रहेगा'

एमपी चुनाव में जदयू का बुरा हाल

दरअसल, मध्य प्रदेश के चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. जिनमें से जदयू ने 9 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक सीट पर उम्मीदवार की घोषणा करने के बाद भी जदयू ने चुनाव नहीं लड़ा. वहीं, चुनाव रुझान के मुताबिक जो सीटों पर परिणाम आया है, उसने जदयू के कार्यकर्ताओं में भारी निराशा पैदा कर दी है. बता दें कि इंडिया गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता व कई बड़े नेता पीएम उम्मीदवार के तौर पर बता चुके हैं. इतना ही नहीं सीएम नीतीश को पीएम के रूप में बताते हुए कई सभा में नारे भी लगाए गए हैं. बावजूद इसके एमपी विधानसभा चुनाव में जो चुनावी रुझान सामने आया, उसमें जदयू के हाथ 4 सीटों पर तो 100 से भी कम वोट लगे. सिर्फ थंडला विधानसभा सीट ही ऐसी है जहां जदयू को 1000 से ज्यादा वोट मिल सके हैं, उसके अलावा किसी भी सीट से जदयू के प्रत्याशी 1000 से ज्यादा वोट नहीं ला सके. 

Advertisment

रुझानों के मुताबिक, जदयू को 9 सीटों पर मिले इतने वोट

थंडला 1445
पेटलावद 472
राजनगर 119
जबलपुर उत्तर 161
पिछोरे 45
बालाघाट 26
विजयराघवगढ़ 21
गोटेगांव 95
बहोरीबंद 71

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • MP विधानसभा चुनाव में JDU का बुरा हाल
  • CM नीतीश पर उठे सवाल
  • विधासभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Nitish Kumar Assembly Election Result 2023 MP assembly election Result rajasthan assembly election Result chhatisgarh assembly election Result
Advertisment
Advertisment