Advertisment

NDA की बैठक से पहले नीतीश सरकार ने कर दी ये बड़ी मांग, क्या होगा परिणाम?

एनडीए की दिल्ली में मीटिंग से पहले नीतीश कुमार की पार्टी ने केंद्र सरकार से बड़ी मांग कर दी है. जेडीयू ने साफ कह दिया है कि बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
nitish kumar pic

NDA की बैठक से पहले नीतीश सरकार ने कर दी ये बड़ी मांग( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा हो चुकी है. चुनावी नतीजे के बाद एक बार फिर से सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है. वहीं, अब केंद्र में एक बार फिर से NDA की सरकार बनाने में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और तेलुगू देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू को 'किंग मेकर' के रूप में देखा जा रहा है. नीतीश कुमार पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. उनके साथ फ्लाइट में प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी देखे गए. वहीं, अब क्या नीतीश कुमार गेम चेंजर का काम करेंगे या फिर किंग मेकर का इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. एनडीए की दिल्ली में मीटिंग से पहले नीतीश कुमार की पार्टी ने केंद्र सरकार से बड़ी मांग कर दी है. जेडीयू ने साफ कह दिया है कि बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. 5 जून को यह मांग जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने की है.

Advertisment

पीएम मोदी को जेडीयू का पूरा सपोर्ट 

केसी त्यागी ने कहा कि आज दिल्ली में एनडीए की बैठक है. जिसमें सभी घटक दल के नेताओं को बुलाया गया है. नीतीश कुमार जी भी इसमें शामिल हो रहे हैं और जेडीयू की तरफ से वह पत्र भी दिया जाएगा, जिसमें एनडीए को सपोर्ट है, नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाए जाने में सपोर्ट है. वो समय अब बीत चुका है और वह कारण अभी भी मौजूद है, जिसकी वजह से हम इंडी गठबंधन से बाहर आए थे. इसलिए वापस जाने का कोई प्रश्न ही पैदा नहीं होता. अगर खड़गे जी और उनकी पार्टी ने बड़ा दिल दिखाया होता तो आज हम यहां नहीं होते. उनके गलत व्यवहार की वजह से हम यहां आए. 

यह भी पढ़ें- 'PM पद के ऑफर के बाद भी नीतीश नहीं होंगे इंडिया गठबंधन में शामिल'

बिहार के लिए विशेष राज्य की उठाई मांग

जेडीयू स्पष्ट कर चुका है कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मिला है. कार्यकर्ता अपने नेताओं के लिए कुछ पदों की इच्छा रखते हैं जो गलत नहीं है. हमारा अनकंडीशनल सपोर्ट है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले जो बिहार की जनता के हित में है. विशेष राज्य के दर्जे के बगैर बिहार का विकास असंभव है. उसके लिए 272 का मैजिक नंबर चाहिए जो ना कांग्रेस के पास है, ना इंडी गठबंधन की.

HIGHLIGHTS

  • NDA की बैठक से पहले नीतीश सरकार ने कर दी ये बड़ी मांग
  • बिहार के लिए विशेष राज्य की उठाई मांग
  • पीएम मोदी को जेडीयू का पूरा सपोर्ट 

Source :News State Bihar Jharkhand

KC Tyagi nitish kumar in NDA meeting Bihar Politic Nitish Kumar NDA PM modi Bihar News
Advertisment
Advertisment