Advertisment

बेतिया: बाढ़ का पानी पार कर प्रसव कराने पहुंचे परिजन, कड़ाह को बनाया नाव

बिहार के बेतिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां बाढ़ प्रभावित इलाकों में गांव से बाहर निकलने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इसके कारण लोग पानी और जुगाड़ से भरी नाव से आने-जाने को मजबूर हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bettiah23

पानी पार कर प्रसव कराने पहुंचे परिजन( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के बेतिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां बाढ़ प्रभावित इलाकों में गांव से बाहर निकलने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इसके कारण लोग पानी और जुगाड़ से भरी नाव से आने-जाने को मजबूर हैं. इसके साथ ही गंडक नदी में जलस्तर लगातार बढ़ने से बेतिया के योगापट्टी प्रखंड के चार गांव बाढ़ की चपेट में आ गये हैं, जिसमें जरलपुर पंचायत के खुटवनिया, गजना, शाही बाजार, बैसिया, जरलपुर आदि गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और 600 घर बाढ़ की चपेट में हैं.

Advertisment

कड़ाह में बैठकर महिला को पहुंचाया अस्पताल 

आपको बता दें कि जरारपुर पंचायत के जरारपुर गांव निवासी इंद्रजीत चौधरी की पत्नी बबीता देवी को बुधवार की सुबह करीब 11 बजे अस्पताल ले जाया जा रहा था. वहीं, उनके पति और ससुर बास में दो करहा बांधकर जुगाड़ से नाव बनाकर गांव से प्रसव के लिए अस्पताल ले जाते दिखे.

यह भी पढ़ें:  36 घंटे की मूसलाधार बारिश से बिहार की सड़कें जलमग्न, पूर्णिया में जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी

Advertisment

इसके साथ ही बबीता के ससुर सत्यदेव चौधरी ने बताया कि उनकी बहू को बच्चा होने वाला है, बुधवार की सुबह उसे दर्द होने लगा, गांव में पानी आ जाने के बाद उसे इलाज के लिए ले जाने का कोई साधन नहीं था. इसके बाद उसने गुड़ बनाने वाले करहा के पास जुगाड़ से नाव बनाई और अपनी बहू को इलाज के लिए गांव से बाहर ले गया. करीब 2 किलोमीटर तक गुड़ बनाने वाला कराह की नाव से गुड़ लेकर गांव से बाहर निकला. उन्होंने बताया कि पूरा गांव टापू में तब्दील हो गया है, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई तैयारी नहीं की गयी है, न ही प्रशासन की ओर से नाव की व्यवस्था की गयी है, जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

HIGHLIGHTS

  • बाढ़ का पानी पार कर डिलीवर कराने पहुंचे परिजन
  • कड़ाह को बनाया नाव
  • बाढ़ का पानी पार करने को किया जुगाड़
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Flood Update Bihar News Bihar Breaking Bettiah Today news Bettiah Breaking News Bettiah News bihar flood Bettiah Weather news Bihar News
Advertisment
Advertisment