Advertisment

कांग्रेस के संपर्क में नीतीश कुमार, बिहार में हो सकता है बड़ा उलटफेर

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के सीनियर लीडर्स सीधे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संपर्क में है. मंगलवार की शाम चुनावी नतीजों की घोषणा के साथ ही बड़ा राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकता है. 

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

कांग्रेस के संपर्क में नीतीश कुमार( Photo Credit : फाइल फोटो)

1 जून को हुए आखिरी चरण के मतदान के बाद से तमाम एग्जिट पोल सामने आए, जिसने एनडीए की प्रचंड बहुमत से तीसरी बार सरकार बनने का दावा किया. उधर, इन एग्जिट पोल को इंडिया गठबंधन के नेता लगातार गलत बताते हुए अपनी जीत का दावा करते दिखें. वहीं, आज फैसले की घड़ी आ चुकी है. सुबह 8 बजे से मतों की गणना शुरू की जा चुकी है और तमाम एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए इंडिया गठबंधन बेहतरीन परफॉर्म करती नजर आ रही हैं. वहीं, अपने ही गढ़ में बीजेपी फिलहाल पीछे चलती नजर आ रही है. यूपी, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में जबरदस्त बहुमत से पिछले चुनाव में जीत दर्ज करने वाली पार्टी भाजपा अपने गढ़ में जूझ रही है. इन सबके बीच बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Results 2024: बिहार में निर्दलीय प्रत्याशी दिखा रहे हैं कमाल! इन सीटों से चल रहे आगे

कांग्रेस के संपर्क में नीतीश कुमार

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के सीनियर लीडर्स सीधे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संपर्क में है. कांग्रेस और सीएम नीतीश के बीच खिचड़ी पकती दिख रही है. दरअसल, रुझानों के बीच कांग्रेस बीजेपी के सहयोगी पार्टियों को लुभाना शुरू कर चुकी है. साथ ही सूत्रों का यह भी दावा है कि मंगलवार की शाम चुनावी नतीजों की घोषणा के साथ ही बड़ा राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकता है. 

बिहार में हो सकता है बड़ा उलटफेर

आपको बता दें कि जनवरी महीने के अंत में महागठबंधन का साथ छोड़ते हुए नीतीश कुमार ने एनडीए का हाथ थामा था और 12 फरवरी को एक बार फिर से बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करते हुए राज्य के नए मुख्यमंत्री बनें. इन सबके बीच चुनावी प्रचार के दौरान भी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को लेकर नरम दिखें और उन्होंने इशारों-इशारों में कई बार नीतीश के लिए इंडिया गठबंधन का दरवाजा खुले रहने की बात कही. अब देखना यह है कि बिहार की 40 सीटों में किसे कितनी सीट मिलती है. मौजूदा रुझान की मानें तो बिहार में बीजेपी के खाते में 13, जेडीयू के खाते में 15, आरजेडी को 3, कांग्रेस को 1 और अन्य को 8 सीटें मिलती दिख रही है.

HIGHLIGHTS

  • कांग्रेस के संपर्क में नीतीश कुमार
  • बिहार में हो सकता है बड़ा उलटफेर
  • चुनावी नतीजे के साथ बिहार में बदलेगी सरकार!

Source(News State Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election 2024 bihar lok sabha chunav results Bihar Lok Sabha Results nitish kumar in touch with congress Nitish Kumar Bihar Lok Sabha Results 2024 Bihar CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment