Advertisment

चुनाव खत्म होते ही RJD का बड़ा एक्शन, कद्दावर नेता को पार्टी से निकाला

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार आ चुकी है. इन सबके बीच बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav angry photo

चुनाव खत्म होते ही RJD का बड़ा एक्शन( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार आ चुकी है. इन सबके बीच बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. आरजेडी एक्शन मोड में नजर आ रही है और इसी के साथ पार्टी ने ऐसे नेताओं पर एक्शन लेना शुरू किया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान पार्टी की गाइडलाइन को नहीं माना. ऐसे ही एक नेता को पार्टी ने बाहर का रास्ता भी दिखा दिया. बता दें कि नालंदा से आरजेडी पार्टी के पूर्व एमएलसी प्रत्याशी विरमणि कुमार उर्फ वीरन यादव से 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. बता दें कि वीरन यादव पर अवैध बालू खनन और पुलिस पर फायरिंग का गंभीर आरोप लगा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- हर्ष राज हत्याकांड में नया खुलासा, जानिए मर्डर मिस्ट्री

आरजेडी ने कद्दावर नेता को पार्टी से बाहर निकाला

वीरन यादव की गिरफ्तारी के बाद आरजेडी ने बड़ा फैसला लेते हुए एक पत्र जारी किया है. बता दें कि इस पत्र में लिखा है कि वीरन यादव को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इस लेटर पर बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह का हस्ताक्षर भी है. 2025 में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. नेताओं को निर्देश भी दिए गए हैं कि विधानसभा चुनाव को लेकर बहुत कम समय बच गया है. लिहाजा हर पार्टी का एक-एक नेता विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुका है. 

Advertisment

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव

बिहार के साथ ही आने वाले कुछ महीनों में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसमें हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली का नाम भी शामिल है. महाराष्ट्र और हरियाणा में तो इसी साल चुनाव होने वाला है. वहीं, बिहार और दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव कराया जाएगा. लोकसभा चुनाव में एनडीए का प्रदर्शन हरियाणा और महाराष्ट्र में खराब रहा. जिसकी वजह से इस बार पार्टी को दोनों राज्यों में एक नई रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरना पड़ेगा. 

विधानसभा चुनाव से पहले 13 राज्यों में उपचुनाव

Advertisment

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने सोमवार को सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. जिसके लिए 10 जुलाई को वोट डाला जाएगा. वहीं, वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी.

HIGHLIGHTS

  • आरजेडी ने कद्दावर नेता को पार्टी से बाहर निकाला
  • लोकसभा खत्म होते ही एक्शन में आरजेडी
  • चार राज्यों में विधानसभा चुनाव
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Tejashwi yadav Veeran Yadav RJD bihar assembly election 2025 Bihar News
Advertisment
Advertisment