Advertisment

जेडीयू को लगा बड़ा झटका, पूनम देवी हुईं कांग्रेस में शामिल

बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू की पूर्व विधायक पूनम देवी ने 15 मई को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पूनम देवी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
poonam devi

पूनम देवी हुईं कांग्रेस में शामिल( Photo Credit : फाइल फोटो)

बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू की पूर्व विधायक पूनम देवी ने 15 मई को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पूनम देवी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान हो रहा है. प्रदेश में चार चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं, अन्य तीन चरणों का मतदान शेष बचा हुआ है. प्रदेश में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. वहीं, पांचवें चरण के मतदान से पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. चुनाव के दौरान कई पार्टी नेता अपना पाला बदल चुके हैं. वहीं, बिहार में देश के प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री लगातार दौरा कर रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस की देशभक्ति पर उठाए सवाल

जानिए कौन हैं पूनम देवी?

Advertisment

पूनम देवी की बात करें तो वह जेडीयू से साल 2005 से लेकर 2020 तक लगातार 3 चुनाव से खगड़िया सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में पूनम देवी को हार का सामना करना पड़ा था. जेडीयू में पूनम देवी का काफी दबदबा रहा है. वहीं, पूर्व विधायक के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी खुद को मजबूत मान रही है. कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पार्टी ने कहा कि भगवान राम 14 वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या लौटे थे और हम 24 साल बाद अपने घर वापस आए हैं. उन्होंने कहा कि हम 1985 में कांग्रेस में आए थे और  मसौढ़ी विधानसभा से चुनाव लड़ा था, जिस चुनाव में जीत मिली थी. 1990 और 1995 में हार का सामना करना पड़ा था. 1996 में नीतीश कुमार के खिलाफ बाढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े, लेकिन इसमें भी जीत नहीं पाए.

15 सालों तक रहीं विधायक

वहीं, 2000 में नीतीश कुमार के साथ समता पार्टी को ज्वाइन किया. 2005 में जेडीयू से विधायक बने और 2020 तक विधायक बने रहे, लेकिन अब हम अपनी पुरानी पार्टी में आ गए हैं तो मजबूती के साथ कांग्रेस के साथ काम करूंगी. लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए पूनम देवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव हर दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है और हमें महागठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जिताना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जेडीयू को लगा बड़ा झटका
  • पूनम देवी कांग्रेस में शामिल
  • 15 सालों तक रहीं विधायक

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics पूनम देवी Akhilesh Prasad Singh JDU Former MLA Poonam Devi poonam devi Joins Congress CM Nitish Kumar Poonam Devi
Advertisment
Advertisment