Advertisment

RJD सुप्रीमो लालू यादव का बड़ा फैसला, इस दिग्गज नेता को बनाया लोकसभा संसदीय दल का नेता

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा फैसला करते हुए औरंगाबाद से सांसद अभय कुशवाहा को लोकसभा संसदीय दल का नेता बनाने का फैसला लिया है. वहीं, सुरेंद्र यादव और फैयाज अहमद को भी पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
lalu yadav photo

लालू यादव का बड़ा फैसला( Photo Credit : फाइल फोटो)

पिछले लंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं, लेकिन सारी अफवाहों पर विराम लगाते हुए लालू यादव ने नया दांव खेल दिया है. उन्होंने औरंगाबाद से आरजेडी सांसद अभय कुशवाहा को संसदीय दल का नेता बनाया है. बता दें कि अभय कुशवाहा पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. इससे पहले वह जेडीयू के विधायक रह चुके हैं. वहीं, जहानाबाद से सांसद सुरेंद्र यादव को आरजेडी ने मुख्य सचेतक बनाने का फैसला किया है. इनके अलावा राज्यसभा में मुख्य सचेतक फैयाज अहमद को बनाने पर मुहर लगी है. मीसा भारती को राज्यसभा में मुख्य सचेतक बनाने को लेकर काफी चर्चाओं का बाजार काफी गर्म रह चुका है. समीक्षा बैठक के दूसरे दिन पार्टी ने यह फैसला लिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के निजी सचिव से EOU करेगी पूछताछ, NEET पेपर लीक कांड में नाम आया सामने

आरजेडी सुप्रीमो ने लिया बड़ा फैसला

इनके अलावा प्रेमचंद गुप्ता राज्यभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता बनाए जाएंगे. इसकी जानकारी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करने के दौरन दी. बता दें कि यह फैसला नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने लिया है. आपको बता दें कि मीसा भारती को लेकर लगातार यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह संसदीय दल की नेता चुनी जा सकती है. 2024 लोकसभा चुनाव में मीसा भारती ने पाटलिपुत्र सीट से रामकृपाल यादव के खिलाफ चुनाव जीता है.

Advertisment

मीसा भारती को नहीं मिला मौका!

कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का यह कहना है कि तेजस्वी और लालू का यह फैसला विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे परिवारवाद के आरोपों को खत्म करने के लिए लिया गया है. बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव के बाद पक्ष-विपक्ष अभी से विधानसभा चुनाव को देखते हुए तैयारी में जुट चुका है. एक तरफ सत्ताधारी सरकार युवाओं को रोजगार देने में लगी है तो दूसरी तरफ तेजस्वी लगातार राज्य सरकार व केंद्र सरकार पर हमला बोलते नजर आ रहे हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आरजेडी सुप्रीमो का बड़ा फैसला
  • अभय कुशवाहा बने लोकसभा संसदीय नेता के नेता
  • फैयाज अहमद को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics RJD Lok Sabha Leader Tejashwi yadav Lalu Yadav Fayaz Ahmed Abhay Kushwaha lalu prasad yadav prem gupta Bihar News Misa Bharti
Advertisment
Advertisment