Advertisment

पूर्वी चंपारण जिले के लिए बड़ी खुशखबरी, हाजीपुर-सुगौली नई रेल लाइन जल्द होगी शुरू

पूर्वी चंपारण जिले के लोगों को एक खुशखबरी मिली है. यह खुशखबरी रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने दी है.

author-image
Jatin Madan
New Update
rail line

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

पूर्वी चंपारण जिले के लोगों को एक खुशखबरी मिली है. यह खुशखबरी रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने दी है. राधामोहन सिंह ने बताया है कि 2024 के मार्च तक हाजीपुर सुगौली नई रेल लाइन पर रेल गाड़ियां दौड़ेगी. इसी को लेकर सांसद राधामोहन सिंह आज केसरिया में बन रहे रेलवे स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे. केसरिया में रेलवे के अधिकरियों से मिलकर कार्य के प्रगति की जानकारी ली और फिर उन्होंने बताया कि केसरिया भगवान बुद्ध से जुड़ी ऐतिहासिक धरती है और इसी को लेकर बन रहे नए स्टेशन को बौद्ध स्तूप का रूप दिया जाएगा. 

Advertisment

हाजीपुर-सुगौली नई रेल लाइन जल्द होगी शुरू

नया स्टेशन को पर्यटक की दृष्टि बनाया जा रहा है. साथी ही सांसद राधमोहन सिह ने कहा कि सुगाली-नरकटियागंज रेल लाइन पर मार्च के महीने से रेल पटरी पर रेलगाड़ी दौड़ने लगेगी. लोग यहां से राजधानी की यात्रा करने लगेंगे. सबसे बड़ी बात ये है कि इस स्टेशन पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. वहीं, वह रेलवे बोर्ड के डीआरएम जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कैबिनेट के बैठक में सात प्रोजेक्ट के लिए 32 हजार 500 करोड़ की मंजूरी दी गई है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: पिता के बदले पुलिस की वर्दी पहन थाने में जाता है बेटा, घर पर रह पिता करता है ये काम

Advertisment

बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने दी जानकारी

आपको बता दें कि यह प्रोजेक्ट 9 राज्यों के 35 जिले को कवर करेगा. इस प्रोजेक्ट में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बिहार के बाल्मीकि नगर तक का कार्य स्वीकृत किया गया है, जिसकी लागत लगभग 1269 करोड़ है. इसकी कुल लंबाई 96 किलोमीटर है. इसके औसतन बिहार में 6.7 किलोमीटर पश्चिमी चंपारण में इंटायर लंबडींग से पंजाब रुट में डबल लाइन का कार्य की स्वीकृति हुई है. साथ ही एक पूल जिसकी लंबाई 854 मीटर जो मेजर ब्रींग ऑन रिभर गंड़क है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पूर्वी चंपारण जिले के लिए बड़ी खुशखबरी  
  • हाजीपुर-सुगौली नई रेल लाइन जल्द होगी शुरू
  • मार्च  2024 तक रेल लाइन पर दौड़ेंगी गाड़ियां
  • बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने दी जानकारी

Source : News State Bihar Jharkhand

Motihari News Hajipur Sugauli rail line MP RadhaMohan Singh East Champaran Bihar News
Advertisment
Advertisment