Advertisment

5वें चरण से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, MLA के बेटे समेत कई नेताओं ने थामा BJP का हाथ

बिहार में पांचवें चरण का चुनाव होने वाला है, लेकिन उससे पहले कांग्रेस की टेंशन बढ़़ती नजर आ रही है. 16 मई को कांग्रेस विधायक शंकर दुबे के बेटे सत्यम दुबे ने बीजेपी का हाथ थाम लिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
SATYAM DUBEY

सत्यम दुबे ने थामा बीजेपी का हाथ( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में पांचवें चरण का चुनाव होने वाला है, लेकिन उससे पहले कांग्रेस की टेंशन बढ़़ती नजर आ रही है. 16 मई को कांग्रेस विधायक शंकर दुबे के बेटे सत्यम दुबे ने बीजेपी का हाथ थाम लिया. सत्यम दुबे ने कहा कि उन्होंने बीजेपी के कामों से प्रभावित होकर ऐसा फैसला लिया है. सत्यम दुबे के साथ कांग्रेस पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी बीजेपी में शामिल हो गए. कांग्रेस के सभी नेताओं को खुद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सदस्यता दिलाई. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद सत्यम दुबे ने कहा कि मैं पीएम मोदी की कार्यशैली से काफी प्रभावित हूं और मुझे बीजेपी के कामकाज का तरीका भी पसंद है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए एक सशक्त सरकार की जरूरत है. पीएम ने पूरी दुनिया में भारत का नाम आगे बढ़ाया है. पीएम मोदी ना सिर्फ देश बल्कि विश्व के कामयाब लीडर के रूप में खुद को साबित कर चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार में 5वें चरण में दिलचस्प मुकाबला, 4 सीटों पर नए 'योद्धा' देंगे पुराने को टक्कर

पाचंवें चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका

वहीं, सत्यम दुबे के पिता शंकर दुबे कांग्रेस विधायक हैं. इसको लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं भारत का स्वतंत्र नागरिक हूं, युवा हूं और मेरे पास अपनी एक अलग विचारधारा है. जब उनसे पिता शंकर दुबे का मोदी से प्रभावित होने को लेकर मीडिया कर्मी ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं इस पर कुछ टिप्पणी नहीं कर सकता हूं. मैं सिर्फ अपनी बात करूंगा. पिता क्या करेंगे, ये मैं कैसे कह सकता हूं. वहीं, जब बेटे के इस फैसले से पिता नाराज नहीं होंगे को लेकर सवाल पूछा गया तो सत्यम ने कहा कि इसका जवाब तो पिता ही दे सकते हैं. बता दें कि सत्यम दुबे महाराजगंज से आते हैं. महाराजगंज लोकसभा सीट पर 6वें चरण का मतदान 25 मई को होना है. यह कहा जा सकता है कि चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. 

जेडीयू नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

उधर, जेडीयू को झटका देते हुए पूर्व विधायक पूनम देवी ने पांचवें चरण के मतदान से पहले कांग्रेस का हाथ थाम लिया. पूनम देवी नीतीश कुमार की करीबी नेताओं में से एक मानी जाती हैं. वह साल 2005 से लेकर 2020 तक खगड़िया से विधायक रह चुकी हैं. हालांकि साल 2020 में वह खगड़िया से विधानसभा चुनाव हार गई थीं. 

HIGHLIGHTS

  • कांग्रेस को बड़ा झटका
  • सत्यम दुबे ने थामा बीजेपी का हाथ
  • कहा- पीएम मोदी से हुए प्रभावित

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Akhilesh Prasad Singh Congress MLA Vijay Shankar Dubey Vijay Shankar Dubey hindi news Elections 2024 Lok Sabha Elections 2024 Bihar Lok Sabha Elections Bihar News
Advertisment
Advertisment