Advertisment

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, कहा- CM नीतीश की कोई नहीं सुन रहा

Tejashwi Yadav: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की कोई नहीं सुन रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
तेजस्वी और नीतीश

Tejashwi Yadav: बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पक्ष-विपक्ष लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमला करते नजर आ रहे हैं. एक बार फिर से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कह दी है. तेजस्वी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं और वह लगातार प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस बीच बिहार को केंद्र सरकार की तरफ से विशेष राज्य का दर्जा ना दिए जाने को लेकर विपक्ष नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है.

Advertisment

तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

वहीं, बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान भी इस मुद्दे को सदन में उठाया गया और नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की गई. इसके साथ ही बिहार सरकार के द्वारा  आरक्षण फीसदी को 50 से बढ़ाकर 65 फीसदी किए जाने के फैसले को होईकोर्ट ने रद्द कर दिया. उधर, नीतीश सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी ने ओबीसी आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल करने का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार व राज्य सरकार पर जुबानी हमला बोला.

यह भी पढ़ें- RJD नेता सुनील सिंह विधान परिषद से बर्खास्त, जानिए कब रद्द हो सकती है किसी विधायक की सदस्यता?

केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह का जवाब आरजेडी विधायक मनोज झा के सवाल का दिया गया, वह चौंकाने वाला है. हमें केंद्र से ऐसे ही जवाब की उम्मीद थी. साथ ही तेजस्वी ने बिहार में हुए जातीय आधारित जनगणना को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अडंगा लगाया है. तेजस्वी ने बीजेपी पर जातिगत जनगणना का विरोध किए जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी को आरक्षण विरोधी बता दिया. उन्होंने कहा कि हमारे प्रस्ताव पर सभी दलों ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जबकि बीजेपी की तरफ से इसका विरोध किया गया था. 

नीतीश कुमार से की इस्तीफे की मांग

आगे बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि केंद्र में एनडीए की सरकार बनाने में जेडीयू की अहम भूमिका है. इसके बावजूद कोई भी नीतीश कुमार की नहीं सुन रहा है. नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं, बिहार में बढ़ाए गए आरक्षण फीसदी पर उन्होंने कहा कि वह इसके लिए सड़क पर उतड़कर भी लड़ाई लड़ेंगे. इसे 9वीं अनुसूची में शामिल करने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है और हम लोग इसके लिए कोर्ट का भी रुख करेंगे. 

Bihar Politics Tejashwi yadav Nitish Kumar Tejashwi Yadav News nitish kumar news Bihar News
Advertisment
Advertisment