Advertisment

नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री दिलीप जायसवाल ने भ्रष्टाचारा पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस विभाग में बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता है. जिसके बाद आरजेडी ने नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर बड़े आरोप लगाए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
dilip jaiswal

नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री के एक बयान ने प्रदेश में सियासी पारा हाई कर दिया है. नीतीश सरकार का राजस्व भूमि सुधार विभाग हमेशा से खबरों में बना रहा है क्योंकि इस विभाग में कई बार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. जिसे लेकर खुद सीएम को भी हस्तक्षेप करना पड़ा है. वहीं, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री दिलीप जायसवाल ने अधिकारियों के साथ रविवार को समीक्षा बैठक की और इस दौरान बड़ा बयान देते हुए कह दिया कि इस विभाग में बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता है. इसके साथ ही उन्होंने विभाग में चल रही गड़बड़ियों पर भी बोला और अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा. दिलीप जायसवाल ने कहा कि मैं ईमानदारी से काम करता हूं और मेरी कुर्सी किसी भी भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं है. मैं अधिकारियों से भी यही उम्मीद करता हू्ं कि वह ईमानदारी से काम करेंगे. 

Advertisment

'राजस्व विभाग में बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता'

आगे बोलते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने कहा कि मुझे पता है कि यह एक-दो दिन में विभाग में बदलाव नहीं आ पाएगा, लेकिन जब इच्छा शक्ति मजबूत होगी तो यह काम भी मुश्किल नहीं है. इसके साथ ही दिलीप जायसवाल ने अधिकारियों से अपील की कि हम इस महीने 10 फीसदी भ्रष्टाचार को कम करने का अभियान शुरू करेंगे. इस दौरान उन्होंने एडीएम से भी सवाल पूछा कि क्या हम इस भ्रष्टाचार के दाग से मुक्त हो सकते हैं? राजस्व विभाग में एडीएम का आदेश लंबे समय तक लंबित पड़ा रहता है. बिना एडीएम की अनुमति के फिफो (फर्स्ट ईन, फर्स्ट आउट) का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए और जो भी इसका उल्लंघन करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. हमें अपने कामकाज में सुधार लाने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने शिक्षकों को दी बड़ी सौगात, गृह जिले में मिलेगी पोस्टिंग

विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा

वहीं, अब दिलीप जायसवाल के दिए गए बयान पर आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने विपक्ष द्वारा लगाए जाने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों को कभी गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन अब तो उनके मंत्री भी कह रहे हैं कि बिना पैसे लिए विभाग में कोई काम नहीं होता.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • दिलीप जायसवाल के बयान से सियासी पारा हाई
  • कहा- राजस्व विभाग में बिना पैसे के कोई काम नहीं होता
  • आरजेडी नेता ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Nitish Kumar hindi news bihar latest news Revenue and Land Reforms Minister Dilip Jaiswal statement Bihar News
Advertisment
Advertisment