Advertisment

मुजफ्फरपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 1.5 करोड़ की शराब बरामद

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 50 लोगों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है. मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र में पुलिस ने डेढ़ करोड़ की शराब पकड़ी है.

author-image
Jatin Madan
New Update
Muzaffarpur liquor

पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है.( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 50 लोगों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है. मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र में पुलिस ने डेढ़ करोड़ की शराब पकड़ी है. दरअसल छपरा में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी. दर्जनों मौत के बाद बिहार सरकार की जबरदस्त किरकिरी हुई है. इसके बाद पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है, जिसके बाद जिले में अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है. ट्रक से 525 कार्टून शराब बरामद हुई है, जिसकी कीमत पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ बताई है.

Advertisment

वहीं, शराब माफिया द्वारा शराब खपाने के तरह-तरह के हथकंडे अपनाने को भी पुलिस ने नाकाम किया है. शराब माफिया शराब की तस्करी के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं. ट्रक के अंदर तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जा रही थी. शराब तस्कर ट्रक में शराब भरकर समस्तीपुर में सप्लाई करने जा रहा था. पुलिस ने उत्पाद की सूचना पर छापेमारी कर इसे पकड़ा. पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र के भुजंगी चौक के समीप गुप्त सूचना के आधार पर शराब लदे ट्रक पकड़ा है. यह कार्रवाई मद्य निषेध पटना और मनियारी थाने के पुलिस ने संयुक्त रूप से की है.

मौके से ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया है. ट्रक ड्राइवर पंजाब का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने मनियारी थाना क्षेत्र के भुजूंगी चौक के पास से एक ट्रक को जांच के लिए रोका. जब ट्रक की जांच की गई तो ट्रक पर चुना पत्थर लोड था. जब ट्रक की अच्छे से तलाशी ली गई तो इसके तहखाने में भारी मात्रा में शराब मिली. इसे जप्त कर थाना लाया गया है. 

मनियारी थानेदार संतोष कुमार ने बताया कि जप्त शराब की खेप हरियाणा निर्मित है. पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि ताजपुर होते हुए समस्तीपुर में पहुंचाने का जिम्मा मिला था. इसके लिए 10 हजार में सौदा तय हुआ था. ट्रक का किराया और तेल का दाम अलग से देने की बात थी. पुलिस ने ट्रक चालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक को जेल भेज दिया गया है.

Advertisment

रिपोर्ट : चंद्र मनी कुमार

यह भी पढ़ें: छपरा में जहरीली शराब से मौत का तांडव, 49 से अधिक लोगों की हुई मौत

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मुजफ्फरपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी 
  • छापेमारी के दौरान 525 पेटी शराब बरामद
  • जब्त शराब की कीमत 1.5 करोड़ के करीब 
  • ट्रक के अंदर तहखाना बनाकर हो रही थी तस्करी

Source : News State Bihar Jharkhand

Chapra Hooch Tragedy Bihar Liquor Ban Muzaffarpur Police muzaffarpur-news Bihar News
Advertisment
Advertisment