Advertisment

सहरसा जिले की पुलिस को बड़ी सफलता, बाइक लिफ्टर गिरोह को पकड़ा, जानिए-कैसे प्लानिंग कर चोरी करते थे वाहन

पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोरी की 7 मोटरसाइकिल के साथ 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में मोटरसाइकिल चोरी करने वाले के साथ साथ चोरी की मोटरसाइकिल खरीद बिक्री करने वाले भी शामिल हैं.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
saharsa police

पुलिस ने 6 बाइक भी बरामद की है( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

सहरसा जिले की पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. दरअसल, पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोरी की 7 मोटरसाइकिल के साथ 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में मोटरसाइकिल चोरी करने वाले के साथ साथ चोरी की मोटरसाइकिल खरीद बिक्री करने वाले भी शामिल हैं. बता दें कि इन दिनों सदर थाना क्षेत्र में बढ़ रही बाइक चोरी की घटना को देखते हुए पुलिस ने एक्शन लिया और एक टीम का गठन करते हुए कांड संख्यां 599/23 के आधार पर छानबीन शुरू की.

Advertisment

पुलिस द्वारा पहले तो दो बाइक चोरों को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया और फिर गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर विभिन्न जगहों से 6 अन्य चोरी की मोटरसाइकिल बरामद करते हुए कुल 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया.  मोटरसाइकिल चोरी करने वालों के साथ-साथ चोरी की मोटरसाइकिल खरीद बिक्री करने वाले अपराधी भी गिरोह को सदस्यों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-सम्राट चौधरी पर CM नीतीश का तंज, कहा-'उसकी कोई वैल्यू ही नहीं है'

इस बाबत मुख्यालय डीएसपी एजाज मानी हाफिज ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में लगातार हो रहे मोटरसाइकिल चोरी की घटना को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया था. बीते 25 अगस्त को हुए एक बाइक चोरी की घटना में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया छापेमारी के दौरान दो मोटरसाइकिल चोर नवीन कुमार और दीपक कुमार को एक चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर चोरी की अन्य 6 मोटरसाइकिल बरामद किया गया और इनमे शामिल अन्य 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल सभी अपराधियों को न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-'सरकार की तनख्वाह से नही भरता है पेट... तो जेल जाने को तैयार हो जाओ..', CO को मंत्री अशौक चौधरी की फटकार

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के पूछताछ के आधार पर आगे की जांच में जुटी है. पुलिस अब ये पता लगाने में जुटे है कि इससे पहले इस गैंग द्वारा कितने लोगों की बाइक चोरी की गई थी और उन बाइकों को किसे बेचा गया था. 

रिपोर्ट: रंजीत सिंह

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सहरसा पुलिस को बड़ी सफलता
  • बाइक लिफ्टर गिरोह को पकड़ा
  • 6 बाइक बरामद, 9 आरोपी गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

bike lifter gang in saharsa Saharsa News Saharsa Crime News
Advertisment
Advertisment