Advertisment

नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत, इलाके में अफरा-तफरी

नवादा में बुधवार को तेज मेघ गर्जन और जोरदार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई. इस हादसे से मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया है, और इलाके में बारिश का कहर जारी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar 6 people died

Bihar

Bihar News: बिहार के नवादा जिले में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हादसे में मां-बेटे समेत छह लोगों की जान गई, जबकि एक महिला और एक बच्ची झुलस गई. अकबरपुर थाना क्षेत्र के ओरैया गांव में स्वर्गीय लखन यादव की पत्नी कालो देवी और उनके पुत्र संजय कुमार यादव की मौत हो गई. संजय की बेटी छोटी कुमारी जख्मी हो गई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisment

अन्य क्षेत्रों में भी जानलेवा हादसे

आपको बता दें कि कादिरगंज थाना क्षेत्र के सहजपुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से चंदन कुमार नामक युवक की मौत हो गई. वारसलीगंज प्रखंड के भलुआ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से रीना देवी की मौत हो गई. पकरीबरावां प्रखंड के भगवानपुर गांव में ठनका गिरने से रूपन यादव की पत्नी सारो देवी की जान चली गई. इस हादसे में एक अन्य महिला, सिद्धेश्वर यादव की पत्नी रूबी देवी, बुरी तरह झुलस गई है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

खेतों में रोपनी के दौरान हादसा

वहीं नवादा नगर थाना क्षेत्र के खरगो बीघा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से श्याम सुंदर पंडित की भी मौत हो गई. यह सभी घटनाएं उस वक्त हुई जब पीड़ित अपने-अपने खेतों में धान की रोपनी कर रहे थे. बुधवार की दोपहर तेज मेघ गर्जन और जोरदार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसे हुए. इन हादसों के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया है और सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई है.

बारिश के साथ ठनका का कहर

सावन महीने में हो रही भारी बारिश ने किसानों में खुशी तो लाई है, लेकिन इसी दौरान आकाशीय बिजली के कहर ने किसानों को संकट में डाल दिया है. लगातार हो रही बारिश के बीच रोपनी कर रहे किसान ठनका के शिकार हो रहे हैं. सरकारी अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है और घायलों के इलाज के लिए समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं.

सरकार की अपील

इसके अलावा आपको बता दें कि सरकार ने किसानों और आम जनता से अपील की है कि वे खराब मौसम के दौरान खेतों में काम करने से बचें और आकाशीय बिजली के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी की है कि अगले कुछ दिनों में और भी आकाशीय बिजली गिर सकती है, इसलिए सभी लोग सतर्क रहें और आवश्यक सावधानियां बरतें.

Bihar Weather News Bihar News Breaking Bihar weather forecast Bihar Weather Bihar weather imd bihar News bihar Lates bihar weather news Bihar News Bihar Weather Department Bihar Weather Forecast Update bihar News bihar Latest news bihar news and updates Bihar News Bihar News Bihar Police
Advertisment
Advertisment