Advertisment

हाजीपुर हादसे में 9 कांवड़ियों की मौत, चिराग पासवान ने जताया दुख

हाजीपुर में कांवड़िये सावन सोमवारी के लिए जल लेने जा रहे थे, इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लगा डीजे 11 हजार वोल्ट के करंट की चपेट में आ गया, जिससे 9 कांवड़ियों की मौत हो गई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
9 Kanwar Yatri Died

9 कांवड़ियों की मौत

Chirag Paswan Reaction on Hajipur 9 Kanwar Yatri Died: बीते रविवार, 4 अगस्त की रात को हाजीपुर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में एक दुखद हादसा हुआ. डीजे सिस्टम के हाईटेंशन तार से टकरा जाने के कारण नौ कांवड़ियों की मृत्यु हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब कांवड़िये शिवभक्तों की टोली के साथ जलाभिषेक के लिए जा रहे थे.

Advertisment

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोमवार, 5 अगस्त को अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा, ''मेरे संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में डीजे के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से कई कांवड़ियों के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. साथ ही घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

Advertisment

यह भी पढ़ें : MP के इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने दी ये अहम चेतावनी

स्थानीय प्रशासन के संपर्क में

Advertisment

वहीं चिराग पासवान ने बताया कि वह देर रात से ही स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अस्पतालों में उचित व्यवस्था की गई है. साथ ही, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3000 रुपये की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई गई है.

अस्पताल में घायलों का इलाज

बता दें कि इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनका इलाज हाजीपुर के सदर अस्पताल में चल रहा है. एसडीओ महेंद्र कुमार बैठा ने बताया कि नौ लोगों की मृत्यु हुई है और विद्युत विभाग की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है. लोगों का कहना है कि बार-बार कॉल किया गया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला. एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

पीड़ित परिवारों की सहायता

साथ ही आपको बता दें कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे की राशि के साथ ही कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत भी सहायता राशि प्रदान की गई है. इस प्रकार की आपातकालीन परिस्थितियों में प्रशासनिक तत्परता ने परिवारों को थोड़ी राहत प्रदान की है.

प्रशासन की कार्रवाई

Advertisment

इसके अलावा प्रशासन ने इस हादसे के बाद त्वरित कार्रवाई करने का वादा किया है. इस घटना के कारणों की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन का कहना है कि ऐसी घटनाओं को भविष्य में रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.

hajipur Hajipur Latest Hindi News Hajipur Latest News kanwar yatra 2024 date hindi news kanwar yatra 2024 rules Kanwar Yatra Hajipur Hindi News kanwar yatra DJ Bihar News Crime Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment