Advertisment

Bihar: बिहार का अजीबो-गरीब पुल, बिना सड़क के ही मैदान के बीचों-बीच बना दिया तीन करोड़ का पुल

बिहार में बीच मैदान में तीन करोड़ रुपये का पुल बन गया. खास बात है कि पुल के दोनों ओर कोई रोड ही नहीं है. मामला सामने आया तो कलेक्टर ने कार्रवाई की बात की है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bihar Araria Bridge

Bihar Araria Bridge

बिहार गजब है. दरअसल, बिहार के अररिया जिले में बना एक पुल इस वक्त चर्चाओं में है. इससे प्रशासन हिल गया है. तीन करोड़ की लागत से बना यह पुल खेतों के बीचों-बीच बनाया गया है. पुल के दोनों तरफ कोई सड़क ही नहीं है. पुल का निर्माण मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हुआ है. योजना के तहत परमानंदपुर गांव में तीन किलोमीटर लंबा सड़क और पुल का निर्माण होना था. 

Advertisment

यह है पूरा मामला

स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में एक सूखी नदी है. बरसात में यह नदी परेशानी खड़ी कर देती है. नदी बरसात के अलावा सूखी रहती है. सड़क और पुल के निर्माण से गांव के लोगों को बरसात के मौसम में सहूलियत देनी थी. पुल के लिए प्रशासन ने जमीन का अधिग्रहण कर लिया था लेकिन बाकी जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पाया था. बावजूद इसके प्रशासन ने पुल का निर्माण करवा दिया पर दोनों ओर कोई रोड ही नहीं बनवाया.

जांच के आधार पर कार्रवाई

Advertisment

मामले में अररिया के जिला कलेक्टर इनायत ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. मैं इस मामले में गंभीर हूं और कार्यपालक अभियंता से इस बारे में रिपोर्ट तलब की है. मैंने अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी और संबंधित इंजीनियर को इलाके का निरीक्षण करने भेजा है. कलेक्टर ने आगे कहा कि यह पुल कैसे तैयार किया है, इसकी जांच की जा रही है. मामले में जांच की जा रही है, जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

bihar bridge news Bihar bridge Bihar News
Advertisment
Advertisment