Advertisment

भागलपुर ब्रिज गिरते ही तेजस्वी ने नीतीश सरकार को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

भागलपुर-सुल्तानगंज पुल टूटने से बिहार में एक बार फिर सियासत गरमा गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bhagalpur Bridge Collapsed

तेजस्वी यादव

Bhagalpur Bridge Collapsed: बिहार में एक बार फिर से भागलपुर-सुल्तानगंज पुल गिरने की घटना ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार और उनकी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि यह पुल तीसरी बार गिरा है और इससे स्पष्ट होता है कि सरकार की ओर से इस परियोजना को लेकर लापरवाही बरती गई है. तेजस्वी यादव ने पुल के डिजाइन में गड़बड़ी होने का दावा किया और कहा कि इस पुल को पूरी तरह से ध्वस्त करके दोबारा निर्माण किया जाना चाहिए.

Advertisment

समीक्षा और रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि जब उनकी सरकार थी, तब उन्होंने एक कमेटी का गठन किया था जो इस पुल की स्थिति की जांच कर रही थी. उन्होंने मांग की कि नीतीश सरकार को उस कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना चाहिए. उन्होंने कहा, ''जब हमारी सरकार थी, तो हमने समीक्षा बैठक की थी और सुझाव दिया था कि इस पुल को तोड़कर फिर से बनाया जाए. लेकिन अब तक इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.'' उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में मंत्री ने इस पुल की समीक्षा को लेकर कोई बैठक नहीं की है और यदि की है तो उसकी जानकारी सार्वजनिक होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जताई बादल फटने की आशंका

15 अगस्त के भाषण पर प्रतिक्रिया

वहीं तेजस्वी यादव ने 15 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम के 12 लाख नौकरियों के वादे पर उन्होंने कहा कि अगर इससे मुख्यमंत्री को खुशी मिलती है तो उन्हें खुश रहने दिया जाए. उन्होंने सीएम के भाषण में लालू परिवार पर किए गए अप्रत्यक्ष हमलों पर तंज कसते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संवैधानिक पद पर बैठे किसी व्यक्ति को इस तरह से निजी और राजनीतिक टिप्पणियां करते पहले नहीं देखा गया है.

पुल निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप

इसके अलावा आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर पुल निर्माण में भ्रष्टाचार और लापरवाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस पुल का निर्माण हुआ है, वह भ्रष्टाचार का एक जीता-जागता उदाहरण है. अगर इस मामले में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई नहीं होती है, तो राज्य में ऐसे हादसे बार-बार होते रहेंगे. अब देखना होगा कि इस बार सरकार इस मामले में क्या कदम उठाती है और पुल का निर्माण दोबारा होता है या नहीं.

Tejashwi yadav Bihar Bridge collapsed bridge collapsed CM Nitish Kumar hindi news Bihar News
Advertisment
Advertisment